Breaking News
Home / Breaking News / डोईवाला: 20 वार्डो के गठन में मनमानी : कांग्रेस

डोईवाला: 20 वार्डो के गठन में मनमानी : कांग्रेस

डोईवाला। डोईवाला में नगर पालिका के विस्तारीकरण में कांग्रेस ने मानकों की अनदेखी का आरोप लगाया है।
कांग्रेस का कहना है कि मनमाने ढंग से वार्डो का गठन किया गया है। डोईवाला शहर की तरफ वाले हिस्से में कुल 11 वार्ड बनाएं गए हैं। जबकि सौंग पुल के दूसरी तरफ अधिक वोट वाले क्षेत्र भानियावाला की तरफ कुल 9 वार्डो का गठन किया गया है। अठुरवाला क्षेत्र जनसंख्या और वोटों के हिसाब से बड़ा क्षेत्र है, लेकिन अठुरवाला में कुल 2 वार्ड बनाएं गए हैं। जबकि डोईवाला में छोटे क्षेत्र केशवपुरी बस्ती को एक वार्ड बनाया गया है। कांग्रेस का आरोप है कि वार्डो के गठन में सरकार ने केवल अपना फायदा देखा है। और अपने फायदे के हिसाब से वार्ड गठित करवाए हैं।
कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष मनोज नौटियाल ने कहा कि वार्डो के गठन में क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों की कोई राय नहीं ली गई। और जल्दबाजी में वार्डो का गठन किया गया है। वार्डो के परिसीमन में भी पारदर्शिता का ध्यान नहीं रखा गया है। अजीब तरीके से वार्डो का परिसीमन किया गया है। 2011 की जनसंख्या के मुकाबले वर्तमान की जनसंख्या दोगुने से भी अधिक हो गई है। अठुरवाला में कम से कम तीन वार्ड बनाएं जाने चाहिए थे। अठुरवाला के क्षेत्र पंचायत सदस्य करतार नेगी ने कहा कि अठुरवाला में तीन वार्ड बनाए जाने चाहिए। इस मामले में वो जल्द ही जिलाधिकारी के यहां आपत्ति दर्ज करवाएगे। पूर्व प्रधान पुरुषोत्तम डोभाल ने भी अठुरवाला में तीन वार्ड बनाए जाने की मांग की है।

 
डोईवाला में ये हैं 20 वार्ड
सौंग पुल से भानियावाला की तरफ: आर्यनगर, कान्हरवाला, बारूवाला, बिचली जौली, स्वामी रामनगर, जौलीग्रांट, अठुरवाला प्रथम, अठुरवाला द्वितीय, भानियावाला। कुल 9 वार्ड
सौंग पुल से डोईवाला की तरफ: मिस्सरवाला, केशवपुरी, राजीवनगर, त्रिघराट, खत्ता, न्यामवाला, तेलीवाला, कुड़कावाला, प्रेमनगर, चांदमारी, अंबेडकर नगर।

 

जौलीग्रांट में स्वामी रामनगर वार्ड
डोईवाला। जौलीग्रांट में कुल तीन वार्ड बनाएं गए हैं। हिमालयन अस्पताल ट्रस्ट के संस्थापक स्वामीराम के नाम पर जौलीग्रांट में स्वामी रामनगर वार्ड का गठन किया गया है। जिसमें हिमालयन अस्पताल व संपूर्ण कैंपस, मुश्लिम बस्ती और आदर्श नगर को शामिल किया गया है।

 
वर्तमान में अठुरवाला की आबादी काफी बढ चुकी है। इसलिए अठुरवाला में तीन वार्ड बनाए जाने चाहिए थे। -मंजू चमोली, प्रधान अठुरवाला।
विस्तारीकरण के बाद नगर पालिका की जनसंख्या 65000 के लगभग है। जिसमें 20 वार्ड बनाए गए हैं। जनसंख्या के हिसाब से ही पूरी पारदर्शिता से वार्डो का गठन किया गया है। -विजय प्रताप सिंह चौहान, नगर अधिकारी डोईवाला।

About saket aggarwal

Check Also

फिल्मी सितारों से चहका तुलाज इंस्टीट्यूट

रमेश सिप्पी, शरमन जोशी ने कि छात्रों से ख़ास मुलाक़ात देहरादून। राजधानी में चल रहे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *