Home / Uttatakhand Districts / Dehradun / इक्फाई विवि में मची आईयूडी उत्सव की धूम

इक्फाई विवि में मची आईयूडी उत्सव की धूम

तीन दिनों तक रही खेल व सांस्कृतिक गतिविधियों की गहमागहमी
देहरादून। इक्फाई विश्वविद्यालय देहरादून में आईयूडी उत्सव-2018 की धूम रही। तीन दिनों तक चले इस खेल और सांस्कृतिक उत्सव में इक्फाई लॉ स्कूल, इक्फाई टेक स्कूल, इक्फाई एजूकेशन स्कूल और इक्फाई बिजनेस स्कूल आईबीएस के छात्रों ने बढ़ चढक़र भागीदारी की। उत्सव के दौरान मास्टर सैफ , ट्रेशर हंट, फिल्म निर्माण, गायन और नृत्य, फोटोग्राफी, स्टैंडअप कॉमेडी, बैटल ऑफ बैंड, रंगोली, टी-शर्ट पेंटिंग, एक्सप्लोरर, फैशन शो जैसी गतिविधियों के अलावा माया बाजार बैंड का शो भी आकर्षण का केंद्र रहे। खेलों में खो-खो, बैडमिंटन, बास्केट बॉल, टेबल टेनिस, आर्म रेसलिंग, कबड्डी, शतरंज और कैरम आदि स्पर्धाओं का आयोजन किया गया। देहरादून के विभिन्न उच्च शिक्षण संस्थानों ने भी उत्सव में प्रतिभाग किया।
आईयूडी उत्सव के उद्घाटन समारोह में छात्रों को संबोधित करते हुए इक्फाई विश्वविद्यालय देहरादूनए के उपकुलपति डॉ पवन के अग्रवाल ने कहा कि यह तीन दिवसीय उत्सव हमारी संस्कृति, विरासत और आधुनिकीकरण का प्रतिनिधि है। यह फेस्ट छात्रों को अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करने, अपनी ऊर्जा और अपनी शैक्षिक गतिविधियों को दिखाने का अवसर देता है।
राघवेन्द्र कुमार को मिस्टर उत्सव व आस्था सिंह को मिस उत्सव के खिताब से नवाजा गया। वहीं इक्फाई विवि के आस्था व मयंक युगल गान में विजयी रहे, जबकि गौतम व तन्मय द्वितीय स्थान पर रहे। युगल डांस में इक्फाई की हिमानी व आरूषी विजेता रही जबकि सौरभ व प्रीतम द्वितीय स्थान पर रहे। बैटल ऑफ बैंड की जंग डिनोमिनेटर ने जीती। रंगोली में शिवानी व रिषु प्रथम और खुशबू व प्रीति दूसरे स्थान पर रही। टी-शर्ट पेंटिंग प्रतियोगिता में आयुषी तिवारी व प्रिया ने बाजी मारी, गार्गी त्यागी दूसरे स्थान पर रहीं। स्टैंड-अप कॉमेडी में मनस ने बाजी मारी, वहीं तन्मय दूसरे स्थान पर रहे। विवक जेसवाल व प्रदीप यादव ने कैरम डबल्स प्रतियोगिता में बाजी मारी। कैरम सिंगल्स प्रतियोगिता में अनमोल प्रथम व यश ध्यानी दूसरे स्थान पर रहे। फुटबाल प्रतियोगिता में इक्फाई की हैवन टीम विजेता बनी। लड़कियों की सौ मीटर दौड़ प्रतियोगिता में अनीशा सिन्हा, गार्गी त्यागी व मानवी चौहान क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रही। वहीं लडक़ों की सौ मीटर दौड़ नीरज यादव ने जीती।

About madan lakhera

Check Also

ऊर्जा का संरक्षण भविष्य की जरूरत

उरेडा ने मनाया अंतरराष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण दिवस प्रदर्शनी से दी ऊर्जा दक्ष उपकरणों की जानकारी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *