Breaking News
Home / Breaking News / एग्जिट पोल: बीजेपी में जोश, चिंता में कांग्रेस

एग्जिट पोल: बीजेपी में जोश, चिंता में कांग्रेस

पूर्ण बहुमत से फिर आएगी मोदी सरकार : भाजपा

नतीजों को लेकर अनुमान-दावे बेमायने : कांग्रेस

देहरादून। सातवें और आखिरी चरण का मतदान संपन्न होने के साथ ही रविवार शाम से खबरिया चैनलों में जारी एग्जिट पोल, फिर एक बार मोदी सरकार… का साफ इशारा कर रहे हैं। विभिन्न न्यूज चैनलों व सर्वे एजेंसियों की ओर से जारी सात एग्जिट पोल के मुताबिक केंद्र में मोदी सरकार की फिर वापसी हो रही है। एग्जिट पोल के इन अनुमानों ने नतीजों को लेकर बहस, चर्चा और कयासबाजी को और हवा दे दी है। वहीं, 23 मई को होने वाली मतगणना को लेकर लोगों की उत्सुकता और बढ़ गई है। एग्जिट पोल के अनुमानों से भाजपा में जोश और खुशी अब सातवें आसमान पर है तो कांग्रेस की चिंता और बढ़ गई है। पार्टी कुछ भी दावा करन से परहेज कर रही है।
देशभर की तर्ज पर राजधानी देहरादून समेत पूरे प्रदेश में एग्जिट पोल पर रविवार शाम से छिड़ी बहस का बाजार सोमवार को भी गरमाया रहा। सियासी गलियारों ही नहीं गली-मोहल्लो से लेकर बाजारों और कार्यालयों में लोगों एग्जिट पोल के अनुमानों पर चर्चा करने में मशगूल दिखे। प्रदेश भाजपा एग्जिट पोल के नतीजों को लेकर बेहद उत्साहित दिखी। एग्जिट पोल ने पार्टी कार्यकर्ताओं में जीत का जोश और बढ़ा दिया है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट और सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत समेत तमाम आला नेता प्रदेश की पांचों सीटों पर भारी जीत का दावा ठोंक रहे हैं।
लोकसभा चुनाव की मतगणना की तिथि नजदीक आने के साथ ही सियासी दलों की धडक़नें भी तेज होने लगी हैं। इसे लेकर भाजपा और कांग्रेस ने तैयारी शुरू कर दी है। उनका कहना है कि उत्तराखंड में भाजपा पांचों सीट जीतकर पिछली कामयाबी को फिर से दोहरएगी। एक चैनल के एग्जिट पोल में उत्तराखंड में एक सीट कांग्रेस को दी गई है, लेकिन भाजपाई इसे गलत करार दे रहे हैं। उधर, एग्जिट पोल के अनुमानों ने प्रदेश कांग्रेस की चिंता को बढ़ा दिया है। कांग्रेस नेता इस पर ज्यादा कुछ बोलने की बजाए 23 मई के इंतजार की ओर ही इशारा कर रहे हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह के अनुसार एग्जिट पोल पर आंख मूंूदकर विश्वास नहीं किया जा सकता। पहले भी कई बार एग्जिट पोल गलत साबित हो चुके हैं। उनका कहना है कि एग्जिट पोल पर एकरूपता सामने नहीं आई है। एग्जिट पोल के नतीजों को पूरी तरह से खारिज न करते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी को अपने पक्ष में बेहतर नतीजे आने की आस है। लिहाजा, मतगणना का इंतजार ही, सबसे बेहतर रहेगा।

About saket aggarwal

Check Also

रुद्रपुर : पाश्चात्य संस्कृति से भिड़ी भारतीय संस्कृति

रुद्रपुर। पाश्चात्य सभ्यता की नुमाइश कर रही एक महिला की तारीफ करना भारतीय सभ्यता की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *