Home / Crime / सौभाग्य योजना को लेकर ऊर्जा सचिव ने किया औचक निरीक्षण

सौभाग्य योजना को लेकर ऊर्जा सचिव ने किया औचक निरीक्षण

डोईवाला/ब्यूरो। ऊर्जा सचिव राधिका झा ने प्रधानमंत्री सहज बिजली हर घर योजना ‘सौभाग्य’ के अंतर्गत दिए गए विद्युत कनेक्शन के लाभार्थियों का औचक निरीक्षण किया।

ऊर्जा सचिव ने घिस्सरपड़ी बस्ती और खैरी गुज्जर बस्ती का औचक निरीक्षण कर बिद्युत विभाग के अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए। डोईवाला विद्युत खंड द्वारा क्षेत्र में बीते 8 मार्च से लेकर वर्तमान तक कुल ढाई हजार लाभार्थियों को सौभाग्य योजना के अंतर्गत कनेक्शन दिए गए हैं। इन बस्तियों में दर्जनों ऐसे घर थे। जहां दशकों से बिजली नहीं थी। जिसका संज्ञान स्वयं मुख्यमंत्री ने लिया था और शीघ्र सम्बंधित अधिकारियों को इन घरों में बिजली पहुंचने के आदेश दिए थे। जिस पर कार्यवाही करते हुए विद्युत विभाग ने नई लाइन बिछाकर डोईवाला के घर-घर तक बिजली पहुंचाने के सपने को साकार किया।

निरीक्षण करने पहुंची ऊर्जा सचिव राधिका झा ने कहा कि सौभाग्य योजना के अंतर्गत हर घर तक बिजली पहुंचाने की योजना पर कार्य किया जा रहा है। जिस का निरीक्षण करने वह स्वयं डोईवाला पहुंची, इसके अलावा हरिद्वार व रुड़की में भी निरीक्षण किया जाएगा। साथ ही कहा कि उत्तराखंड में अभी तक 2 लाख पंजीकृत परिवारों को विद्युत कनेक्शन दे दिए गए हैं। औरर हर घर बिजली पहुंचाने के प्रयास किये जा रहे हैं। किसी भी घर मे अंधेरा न रहे, इसके लिए लगातार जानकारी जुटाई जा रही है। अगर किसी घर में विद्युत कनेक्शन नहीं है तो इसके लिए टोल फ्री नंबर 1992 पर कॉल कर 2 दिन के भीतर नया कनेक्शन दिए जाएंगे।

About madan lakhera

Check Also

सूर्यधार बांध डिजाइन को आईआईटी कानपुर ने दी स्वीकृति

26 करोड़ की लागत से बनेगा बांध, अगले हफ्ते से कार्य शुरू सीएम कोठियाल डोईवाला। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *