Breaking News
Home / Business / पर्यटन विकसित करके पहाड़ से रूकेगा पलायन
पर्वतजन द्वारा सम्मानित लोग

पर्यटन विकसित करके पहाड़ से रूकेगा पलायन

फर्स्ट पर्वतजन टूरिज्म अवार्ड 2017 का समापन

डोईवाला/ब्यूरो। परेड़ ग्राउंड स्थित हिंदी भवन में पर्वतजन टूरिज्म अवार्ड का समापन हुआ। जिसमें पयर्टन और होटल के क्षेत्र में योगदान देने वाले लोगों को सम्मानित किया गया।

मुख्य अतिथि के रूप में आए विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल दीप प्रज्जवलन के बाद अपने संबोधन में कहा कि उत्तराखंड के लोगों में होटल और पर्यटन व्यवसाय को लेकर खासा उत्साह है। यही कारण है कि देश और विदेशों में यहां के लोगों ने होटल और रेस्टोरेंट आदि खोल रखे हैं। विधायक खजानदास ने कहा कि पयर्टन को विकसित करके ही पहाड़ों से पलायन रोका जा सकता है। इसलिए तीर्थाटन के साथ ही पयर्टन पर भी पूरा फोकस किया जाना चाहिए। कार्यक्रम में 16 संस्थानों के संचालकों को टूरिज्म अवार्ड से सम्मानित किया गया।

बेस्ट होटल इन स्टार कैटेगरी में जेएसआर कॉन्टिनेंटल, बेस्ट होटल इन बजट कैटेगरी में होटल निर्वाणा, बेस्ट रिजॉर्ट का  नेचर वैली रिजार्ट, पैराग्लाइडिंग के लिए स्काईविंग पैराग्लाइडिंग एडवेंचर स्पोर्टस, बेस्ट होम स्टे का विशाल हिल गेस्ट हाऊस, माउंटेनियरिंग में नेहरू इंस्टीट्यूट ऑफ माउंटेनियरिंग, बेस्ट योगा इंस्टीट्यूट के लिए तत्वा योगशाला, बेस्ट टूर ऑपरेटर गढवाल मंडल विकास निगम, बेस्ट ईको टूरिज्म में लेक व्यू वाटर स्पोर्टस एसोसियशन, बेस्ट फारेस्ट इको टूरिज्म गाइड प्रशांत नेगी, बेस्ट इंडिविजुअल कंट्रीब्यूशन में नलिन खंडूरी, प्रमोशन ऑफ टूरिज्म थ्रू फिल्म कलिनरी एक्सीलेंस के लिए चंद्रमोली ढौंडियाल और कुकरेजा इंस्टीट्यूट को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर पर्वतजन के प्रकाशक शिवप्रसाद सेमवाल, कार्यकारी संपादक गजेंद्र रावत, हेमलता ढौडियाल, केडी भट्ट, जगमोहन मेंदीरत्ता, शादाब शम्स, वाईएस पांगती आदि उपस्थित रहे।

 

About madan lakhera

Check Also

नैनीदून जनशताब्दी एक्सप्रेस के चलने से रोडवेज को लाखों का नुकसान

कर्मचारी यूनियन की बैठक में उठा मुद्दा यूपी रूट पर बंद पड़ी बसों को पुन: …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *