Home / Crime / मंहगे शौक ने बनाया एनडीए की तैयारी कर रहे युवकों को मोबाइल चोर, चारों गिरफ्तार

मंहगे शौक ने बनाया एनडीए की तैयारी कर रहे युवकों को मोबाइल चोर, चारों गिरफ्तार

पुलिस ने किया मोबाइल चोर गैंग का पर्दाफाश, चार गिरफ्तार, चुराए मोबाइल भी बरामद

डोईवाला/ब्यूरो। कोतवाली पुलिस ने एक मोबाइल चोर गैंग का पर्दाफाश करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

पकड़े गए आरोपियों ने बीते 13 अप्रैल को हर्रावाला स्थित हैलोकेयर मोबाइल शॉप, 17 अप्रैल को जौलीग्रांट स्थित दीप मोबाइल शॉप, 7 फरवरी को प्रेमनगर में रोहित कम्यूनिकेशन पौंधा और 4 अप्रैल को प्रेमनगर में ही जगदंबा इंटर प्राईजेज से लाखों के मोबाइल और कीमती सामान चुरा लिया था। एक के बाद एक लगातार हुई चार बड़ी चोरियों से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा मचा हुआ था। और पुलिस पर चोरियों के खुलासे का दबाव काफी बढ गया था। पुलिस ने योजनाबद्ध तरीके से इस मामले पर कार्य किया। और आखिर पुलिस व एसओजी की टीम को सीसी टीवी और मोबाइल सर्विलांस आदि की मदद से बड़ी सफलता हाथ लग गई।

पुलिस छानबीन में पता चला कि कुछ लड़कों ने करनपुर, देहरादून से काफी मोबाइल किसी को कोरियर किए हैं। पुलिस की आगे की जांच में पता चला कि डीएवी चौक के आसपास से कुछ युवकों ने काफी संख्या में मोबाइल एक बॉक्स में बंद करके बिहार के लिए कोरियर किए हैं। पुलिस ने तुरंत कोरियर कंपनी को नोटिस जारी कर मोबाइल के डिलेवरी रूकवाकर वापस मंगवा ली। रविवार के दिन चारों युवक आईएसबीटी चौक पर इकट्ठा हुए और बाकि चोरी के मोबाइलों को दिल्ली, यूपी, बिहार आदि के लिए बसों से रवाना होने वाले थे। जिन्हे पुलिस टीम ने जाल बिछाकर गिरफ्तार कर लिया। उनके कब्जे से चोरी किए एक 45 मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं। जिनकी कीमत करीब पांच लाख बताई गई है। एक डीवीआर, दो बिल बुकों व एक बाइक भी बरामद की गई है।

बिहार के रहने वाले हैं आरोपी युवक

डोईवाला। जिन चार युवकों को पुलिस द्वारा मोबाइल चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। वो चारों युवक बिहार से यहां आकर प्रेमनगर व करनपुर में रहकर एनडीए की तैयारी कर रहे थे। लेकिन अपने मंहगे शौक को पूरा करने के लिए उन्होंने मोबाइल चोरी का प्लान बनाया। लेकिन चोरी के बाद चोरों पुलिस के हत्थे चढ़ गए। पूछताछ में युवकों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने रात में ताला तोड़कर मोबाइल चोरी के साथ ही बिल बुकें भी चोरी कर ली थी। इन्ही बिलों से उन्होंने कई लोगों को मोबाइल बेचे। और कुछ मोबाइल कोरियर से बिहार भिजवाए। पुलिस ने युवकों द्वारा किराए पर ली गई अपाचे बाइक भी बरामद कर ली है।

ये हैं आरोपियों के नाम व पते

डोईवाला। पकड़े गए आरोपियों के नाम अभिजीत सिंह (19) पुत्र विनय सिंह थाना सकरामपुर, जिला मोतीहारी बिहार हाल निवासी डालनवाला, देहरादून, सत्यम (19) पुत्र संतोष सिंह रकसोल जिला मोतीहारी बिहार हाल पंचायती मंदिर डालनवाला देहरादून, रोशन कुमार (19) पुत्र लखविंदर चौधरी कल्याणपुर चंपारण जिला बिहार हाल पंचायत मंदिर डालनवाला देहरादून, साहिल (19) पुत्र अरूण सिंह केशिरया मोतीहारी बिहार हाल प्रेमनगर देहरादून बताया गया है।

About madan lakhera

Check Also

नजदीकियों के इर्द-गिर्द घूम रही पुलिस के शक की सुई

कार स्वामी का कंकाल मान पुलिस ने किया परिजनों के सुपुर्द सलड़ी के आसपास मिल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *