Breaking News
Home / Uttatakhand Districts / Dehradun / पहली बार भारी संख्या में खराब हुई ईवीएम, बैरंग वापस लौटे मतदाता
ईवीएम खराब होने से बारातघर जौलीग्रांट के बाहर खड़े मतदाता।।।

पहली बार भारी संख्या में खराब हुई ईवीएम, बैरंग वापस लौटे मतदाता

डोईवाला/ब्यूरो। ईवीएम मशीन कई पोलिंग बूथों पर समय से शुरू नहीं हो पाई। जिस कारण लंबी लाइनों में लगे मतदाता बैरंग वापस लौट गए।

डोईवाला विधानसभा समेत कई दूसरी विधानसभाओं में ईवीएम मशीन खराब पाई गई। जिस कारण समय से मतदान शुरू नहीं हो सका। कहीं दस मिनट तो किसी बूथ पर करीब एक घंटा देरी से मतदान शुरू हुआ। जिस कारण काफी मतदाता पोलिंग बूथ से वापस लौट गए। डोईवाला में भंगलाना, हंसूवाला, केशवपुरी बस्ती, बड़ोवाला इंटर कॉलेज, बारात घर जौलीग्रांट, फांदूवाला, रा0कन्यापू0मा0वि0 जौलीग्रांट में ईवीएम में आई खराबी से काफी देर से मतदान शुरू हुआ। बारात घर जौलीग्रांट में लाइनों में लगे जौलीग्रांट के कई डॉक्टर और मेडिकल स्टॉफ ईवीएम में आई खराबी के चलते बैरंग लौट गए।

जिस कारण सुबह तड़के से लाइनों में खड़े लोग इंतजार के बाद बैरंग वापस लौट गए। इनमें से कुछ लोग दोबारा वोट ड़ालने आए। लेकिन काफी लोग वोट ड़ालने नहीं आए। बताया जा रहा है कि इस बार ईवीएम के साथ वीपीपैट मशीन साथ लगे होने के कारण मशीन में काफी जगहों पर गड़बड़ी पाई गई। ईवीएम में गड़बड़ी के कारण इस लोकसभा चुनावों में पहली बार ईवीएम काफी अधिक खराब हुई। डोईवाला विधानसभा में 66 प्रतिशत मतदान हुआ। निर्वाचन आयोग के सख्त डंडे और अति आत्म विश्वास के कारण कई प्रत्याशियों ने पिछले चुनाव की तुलना में इस चुनाव में काफी कम पैसा खर्च किया। जो कई वजहों से चर्चा का विषय रहा।

About madan lakhera

Check Also

रुद्रपुर : पाश्चात्य संस्कृति से भिड़ी भारतीय संस्कृति

रुद्रपुर। पाश्चात्य सभ्यता की नुमाइश कर रही एक महिला की तारीफ करना भारतीय सभ्यता की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *