Home / Uttatakhand Districts / Dehradun / एशियन स्कूल ने धूमधाम से मनाया स्थापना दिवस
समारोह में सम्मानित हुए स्कूल के मेधावी छात्र व छात्राएं

एशियन स्कूल ने धूमधाम से मनाया स्थापना दिवस

स्कूली बच्चों ने रंगारंग प्रस्तुतियों से लूटी वाहवाही
‘चक दे इंडिया’ फेम शुभी मेहता रहीं मुख्य अतिथि
प्रदर्शनियों के जरिये बच्चों ने दिखाई प्रतिभा
देहरादून। शिक्षा नगरी दून के अग्रणी संस्थान दि एशियन स्कूल ने अपना 19वां स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया। इस मौके पर खेल स्पर्धाओं में जहां बच्चों ने मैदान पर पसीना बहाकर अपनी शारीरिक तंदुरुस्ती का परिचय दिया वहीं, विभिन्न प्रदर्शनियों के जरिये अपनी बौद्धिक क्षमता का भी लोहा मनवाया।

स्थापना दिवस समारोह में सांस्कृतिक प्रस्तुति देते स्कूली बच्चे

रात तक चले सांध्य सत्र में रंगारंग कार्यक्रमों की धूम रही। स्कूली बच्चों ने एक से बढ़कर एक रंगारंग प्रस्तुतियों ने भारतीय लोक संस्कृति की मनोहरी छटा बिखरते हुए अपनी मंचीय प्रतिभा का प्रदर्शन किया। अनवेश कांत व पूजा चतुर्वेदी के निर्देशन में ‘एपिक मेडले’ की प्रस्तुति से रंगारंग कार्यक्रम की शुरुआत हुई। इस प्रस्तुति ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। जूनियर वर्ग की संगीतमय प्रस्तुति और ‘अलादीन‘ शीर्षक से नाटक का मंचन भी रंगारंग कार्यक्रमों में आकर्षण का केंद्र रहा।

समारोह का दीप जलाकर शुभारंभ करतीं अभिनेत्री शुभी मेहता

इससे पहले स्थापना दिवस समारोह की मुख्य अतिथि लोकप्रिय हिंदी फिल्म ‘चक दे इंडिया’ की प्रमुख अभिनेत्री शुभी मेहता का स्कूल प्रबंधन, स्टाफ, स्कूल के बच्चों और उनके अभिभावकों ने गर्मजोशी से स्वागत किया। मुख्य अतिथि तथा अन्य सदस्यों समारोह का श्रीगणेश दीप प्रज्ज्वलन कर किया। इस मौके पर शुभी मेहता ने स्कूल की मैगजीन ‘कलर’ का विमोचन भी किया। उन्होंने मेधावी छात्र-छात्रओं को प्रमाण पत्रों देकर सम्मानित किया।

समारोह में मुख्य अतिथि शुभी मेहता को प्रतीक चिन्ह देते स्कूल प्रबंधन कमेटी के पदाधिकारी

एशियन स्कूल प्रबंधन कमेटी के अध्यक्ष अमरजीत सिंह जुनेजा ने अपने संबोधन में कहा कि प्रबंधन स्कूल में छात्र-छात्राओं के सर्वांगीण विकास के लिए प्रतिब़द्ध है। निरन्तर परिश्रम का परिणाम है कि द एशियन स्कूल ने उत्तराखंड के डे-कम-बोर्डिंग विद्यालयों में प्रथम तथा देश में ग्यारहवां स्थान प्राप्त किया है। स्कूल के उपाध्यक्ष मदनजीत सिंह जुनेजा ने मुख्य अतिथि को स्मृति चिन्ह प्रदान किया। प्राचार्य एके दास ने वार्षिक रिपोर्ट पेश करते हुए इस वर्ष की शैक्षणिक एवं अन्य क्षेत्रों में प्राप्त की गई उपलब्धियों पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि वि़द्यालय के विकास में न केवल प्रबंध समिति अपितु शिक्षक एवं छात्रों का भी सहयोग सराहनीय है। पिछले वर्षों की भांति इस वर्ष भी सीबीएसई दसवीं एवं बारहवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम शत्-प्रतिशत रहा। विद्यालय के दसवीं एवं बारहवीं के परीक्षा परिणाम का औसत स्तर भी उच्चतर रहा।
समारोह को संबोधित करते हुए अभिनेत्री शुभी मेहता ने कहा कि ज्ञान अर्जन की प्रक्रिया आजीवन चलती रहती है। उन्होंने अध्यापकों, छात्रों तथा प्रबंध समिति को बधाई दी जिनके प्रयत्न स्वरूप अच्छे नागरिक देश को प्राप्त होते रहे हैं और होते रहेंगे। अन्त में उन्होंने उपस्थित जनों को दीपावली, क्रिसमस तथा नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनायें दी।
इस अवसर पर स्कूल के डायरेक्टर तरूण जोत जुनेजा, गगन जोत जुनेजा, गुंजन जुनेजा, उपप्रधानाचार्य अनंत विजय दत्त थपलियाल, हेड मिडिल स्कूल मुकेश नांगिया, हेड मिस्ट्रेस श्रीमती कल्पना ग्रोवर, श्रीमती सिम्मी जुनेजा, श्रीमती विम्मी जुनेजा, सोनी जुनेजा, श्रीमती गीता दास स्कूल के अध्यापक, छात्र-छात्राएं तथा उनके अभिभावक बड़ी संख्या में मौजूद रहे।

About madan lakhera

Check Also

कांग्रेस का 23 सूत्रीय ‘विजन डाॅक्यूमेंट’ जारी

पार्टी ने दिलाया निकायों के सुनियोजित विकास का भरोसा नागरिक सुविधाओं पर की विस्तार से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *