Home / Uttatakhand Districts / Bageshwar / बागेश्वर:जीआईएस उपस्थान निर्माण में गुणवत्ता का रखें ध्यान : डीएम

बागेश्वर:जीआईएस उपस्थान निर्माण में गुणवत्ता का रखें ध्यान : डीएम

बागेश्वर। जिलाधिकारी रंजना राजगुरु ने कफलखेत के ऊपर 132 केवी जीआईएस उपस्थान के निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने जीआईएस उपस्थान का निरीक्षण करते हुए अधिशासी अभियन्ता पिटकुल को निर्देश देते हुए कहा कि बन रहे जीआईएस उपस्थान का कार्य गुणवत्ता के साथ करें। तथा उपस्थान में कार्यरत श्रमिकों को किसी भी प्रकार की चोट एवं कोई घटना घटित न हो इसलिए सावधानी पूर्वक कार्य करने के निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने उपस्थान के भवनों के कन्ट्रोल रूम के भवन तथा जीआईएस भवन, ट्रांसफार्मर, यार्ड एवं भवनों के अन्दर स्थापित विभिन्न विद्युत उपकरणों का भी निरीक्षण किया। 132 केवी जीआईएस बागेश्वर के निर्माण का कार्य पूर्ण होने पर जनपद बागेश्वर का पूर्ण शहर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत आपूर्ति की समस्या से निजात मिल पायेगी। उन्होंने कहा कि जनपद में 132 केवी विद्युत उपस्थान न होने के कारण वर्षाकाल एवं माह दिसम्बर के समय हिमपात के दौरान जनपद को विद्युत समस्या उत्पन्न होती थी। इस उपस्थान का निर्माण कार्य पूर्ण होने पर जनपद के विद्युत समस्या से निरन्तर निजात मिल पायेगी।
जिलाधिकारी को अधिशासी अभियन्ता विद्युत पिटकुल ने बताया कि जीआईएस का निर्माण कार्य माह जून अन्त तक पूर्ण करने का लक्ष्य रखा गया है। जिसके लिए पिटकुल के द्वारा पूरा प्रयास किया जा रहा है। इस अवसर पर अधिशासी अभियन्ता पिटकुल आरके शर्मा, सहायक अभियन्ता अरविन्द सिंह रावत, मनोज जोशी, अवर अभियन्ता चन्द्र प्रकाश एवं मुकेश कुमार शर्मा, एवं निर्माण कार्य मैमर्स मनोहर इलेक्ट्रिकल, इंजीनियर विकास कुमार आदि मौजूद थे।

About saket aggarwal

Check Also

नैनीताल में बारिश, मुक्तेश्वर में बर्फबारी

हल्द्वानी में कड़ाके की ठंड, बाजारों में रही सुनसानी नैनीताल/हल्द्वानी। सरोवर नगरी में गुरुवार को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *