Home / Breaking News / हल्द्वानी : गौलापार के चार गांव रात भर अंधेरे में डूबे, 400 परिवार प्रभावित
गौलापार के सुल्ताननगरी में ट्रांसफार्मर दुरुस्त करने में लगे कर्मचारी।

हल्द्वानी : गौलापार के चार गांव रात भर अंधेरे में डूबे, 400 परिवार प्रभावित

हल्द्वानी। गौलापार के चार गांव रात भर अंधेरे में डूबे रहे। बारिश से खराब हुए दो ट्रांसफार्मरों को 28 घंटे बाद भी नहीं बदला जा सका है। क्षेत्र के करीब 400 परिवारों को बिजली संकट से जूझ पड़ रहा है। इस मामले से यह तो स्पष्टï हो गया कि बिजली महकमा कितनी तत्परता से अपने दायित्व को निभा रहा है।
गौलापार के कालीचौड़ फीडर से जुड़े दो ट्रांसफार्मरों में बीते दिन बारिश के दौरान फॉल्ट हो गया था। इस वजह से सुल्ताननगरी, पूर्वी व पश्चिमी खेड़ा तथा गोविंद ग्राम क्षेत्र की बिजली आपूर्ति सोमवार सुबह नौ बजे के आसपास ठप हो गई। बिजली विभाग देर शाम तक ट्रांसफार्मर दुरुस्त नहीं कर पाया। इन गांवों के करीब 400 परिवारों ने रात अंधेरे में बिताई। बिजली आपूर्ति ठप होने से उमस भरी गर्मी के बीच ग्रामीणों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। इधर मंगलवार सुबह से ही बिजली विभाग की टीम ट्रांसफार्मर दुरुस्त करने में जुट गई थी लेकिन दोपहर एक बजे तक यानि 28 घंटे बाद भी बिजली बहाल नहीं हो पाई है।

 
पेयजल संकट भी रहा
हल्द्वानी। खेड़ा गौलापार के बीडीसी अर्जुन सिंह बिष्टï ने बताया कि आपूर्ति ठप होने से ग्रामीण खासे परेशान हैं। रात भर से बिजली गुल होने के कारण पंखे, कूलर नहीं चल पाए, सुबह से ही ग्रामीण पेड़ के नीचे समय बीता रहे हैं। बिजली न होने से छोटे दुकानदारों को दूध, आइस्क्रीम खराब होने से नुकसान हुआ है। इसके अलावा पेयजल संकट भी बना रहा।

 

बारिश के कारण नहीं हो पाया काम
हल्द्वानी। बिजली विभाग के एसडीओ मोहन राम आर्या ने बताया कि ट्रांसफार्मर खराब होने के बाद उन्हें बदलने की प्रक्रिया में समय लग गया। बारिश के लगातार जारी होने के कारण कर्मचारी लाइन पर काम नहीं कर पाये। इस वजह से देरी हुई। उन्होंने बताया कि मंगलवार दोपहर तक आपूर्ति बहाल करने का प्रयास किया जा रहा है।

 
जज फार्म में बिजली की आंखमिचौली जारी
हल्द्वानी। टीपीनगर बिजलीघर से जुड़े जज फार्म क्षेत्र में मंगलवार सुबह से ही बिजली की आंखमिचौली जारी रही। दरअसल इस क्षेत्र में सुबह के समय पेयजलापूर्ति होती है। बिजली अव्यवस्था से लोग परेशान रहे। बिजलीघर से मिली जानकारी के अनुसार एलटी तार टूटने के कारण आपूर्ति प्रभावित हुई थी।

About saket aggarwal

Check Also

पर्वतीय जिलों को भेजा जा रहा 12 कुंतल खोया पकड़ा

बाजपुर बस अड्डे के पास प्रशासनिक टीम को मिले 25 कट्टे, सोहनपापड़ी व रसगुल्ले भी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *