Home / Breaking News / सरकारी अस्पतालों में गतिविधियों को लाइव देखेंगे अब सीएम
DEHRADUN, MAR 17 (UNI):- Uttarakhand Chief Minister designate Trivendra Rawat waving supporters, in Dehradun on Friday. UNI PHOTO-92U

सरकारी अस्पतालों में गतिविधियों को लाइव देखेंगे अब सीएम

अस्पतालों के सीसीटीवी कैमरे सीएम कार्यालय से कनेक्ट
हल्द्वानी। सरकारी अस्पतालों की दशा और दिशा सुधारने के मकसद से त्रिवेन्द्र रावत सरकार ने नया कदम उठाया है। अब सरकारी अस्पतालों के अंदर होने वाली गतिविधियों को सीसीटीवी कैमरे के जरिये सीधे सीएम तक पहुंचाया जायेगा। सीएम जरूरत पडऩे पर राज्य के सरकारी अस्पतालों के अंदर की गतिविधि देख सकेंगे।
पिछले माह की छह अक्टूबर को चिकित्सा विभाग द्वारा सरकारी अस्पतालों को यह निर्देश जारी किया गया कि वह अस्पतालों के सीसीटीवी कैमरे को अब सीएम कार्यालय से कनेक्ट कर दें। हल्द्वानी में सोबन सिंह जीना अस्पताल व राजकीय महिला चिकित्सालय में यह काम पूरा कर लिया गया है। सोबन सिंह जीना अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डा. एसबी औली ने कहा कि अब महज कुछ औपचारिकताओं के बाद यहां के सरकारी अस्पतालों की गतिविधियां सीएम जब चाहें कहीं भी लाइव देख सकेंगे।Ó  सूत्रों से यह भी जानकारी मिली कि सीएम अपने मोबाइल तक पर यह लाइव रिकार्डिंग देख सकते हैं। बताया गया कि 15 नवंबर तक पूरे राज्य के सरकारी अस्पतालों में यह काम पूरा कर लिये जाने के निर्देश हैं। इसी क्रम में हल्द्वानी सोबन सिंह जीना अस्पताल व राजकीय महिला चिकित्सालय में लगे सीसीटीवी कैमरों को सॉफ्टवेयर के जरिये सीधे सीएम कार्यालय कनेक्ट कर दिया गया है।
ओपीडी में पर्च कम्प्यूटर से निकलेंगे
हल्द्वानी। सरकारी अस्पतालों की ओपीडी के लिये मरीजों को दिये जाने वाले पर्च अब कम्प्यूटर से मिलेंगे। एक सप्ताह के भीतर सरकारी अस्पतालों में यह व्यवस्था हो जायेगी। मरीजों को डाटा सीधे कम्प्यूटर में ही सेव हो जायेगा। फिलहाल पर्चे हाथ से ही लिख कर दिये जाते हैं।

About saket aggarwal

Check Also

तीन माह में भी पुलिस के हाथ खाली

किच्छा। 3 माह पूर्व ग्राम छिनकी में पुलिया के नीचे मिले युवक की हत्या का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *