Home / Breaking News / हल्द्वानी: गजब, युवती ने दो युवतियों से रचा डाले विवाह

हल्द्वानी: गजब, युवती ने दो युवतियों से रचा डाले विवाह

हल्द्वानी: नगर में एक अजीबो गरीब मामला प्रकाश में आया है। एक युवती ने युवक बनकर दो युवतियों से विवाह रचा डाला। यहां तक कि उसने दहेज की रकम तक हड़प डाली और दहेज की मांग कर डाली। उसकी पहली पत्नी ने पुलिस में मुकदमा दर्ज कराया और जांच आगे बढ़ी तो सारा राज खुल गया और पुलिस ने आरोपी ?युवती को पकड़ कर न्यायालय में पेश किया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया। मामले के अनुसार कृष्णा सेन नाम युवती यहां मंगल पड़ाव में रहती थी। वह देखने में युवकों जैसी कद काठी की दिखती है। इसका फायदा उठाकर उसने फेसबुक एकाउंट बना लिया और ?युवतियों से चैटिंग शुरू कर दी। वर्ष 2013 में उसकी जान पहचान काठगोदाम चांदमारी निवासी कामना सिंह नामक युवती से हुई। इसके बाद दोनों ने प्यार का इजहार किया और 14 फरवरी 2014 को विवाह रचा लिया। इस बीच दहेज में मिली करीब 9 लाख रूपये का दान-दहेज भी वह हड़प गई। करीब डेढ़ वर्ष साथ रहने के बाद वह कहीं चली गई। इस मामले में कृष्णा सेन की पत्नी कामना ने अपने पति के खिलाफ काठगोदाम थाने में दहेज उत्पीडऩ का मुकदमा दर्ज करा दिया। पुलिस ने इसके बाद अपनी जांच आगे बढ़ा दी। जांच में पुलिस को पता चला कि कृष्णा सेन ने लड़का बनकर फेसबुक के माध्यम से ही हरिद्वार निवासी एक अन्य युवती से विवाह रचा लिया है। इधर पुलिस ने हरिद्वार पहुंच कर कृष्णा सेन को गिरफ्तार कर लिया और उसे हल्द्वानी ले आई। यहां पूछताछ में वह पुलिस के समक्ष लड़का होने का दावा करता रहा। पुलिस ने कामना से उसकी शिनाख्त कराई। इस दौरान हरिद्वार निवासी युवती भी काठगोदाम थाने पहुंच गई। साथ ही पुलिस ने उसके लड़का व लड़की होने के बारे में पता लगाने के लिए चिकित्सकीय परीक्षण भी कराया। जिसमें चिकित्सकों ने उसके लड़की होने की पुष्टि की। इस पर पुलिस ने उसके खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं के अंतर्गत मुकदमा पंजीकृत कर लिया। उसे न्यायालय में पेश किया गया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया।
लड़की द्वारा लड़कियों से लड़का बनकर विवाह रचाने व दहेज की रकम हड़पने का यह मामला वेलेंनटाइन डे पर नगर में चर्चा का विषय बना रहा। इस मामले में की भनक ने वेलेंटाइन डे पर अपने प्रेम का इजहार कर रही कई युवतियों को सकते में डाल दिया। वह अपने प्रेमी के बारे में पूरी जानकारी जुटाती देखी गई। इधर यहां यह भी दिलचस्प बात है कि कृष्णा सेन ने वर्ष 2014 में वेलेंनटाइन डे के दिन भी काठगोदाम निवासी युवती से विवाह रचाया और वर्ष 2018 के वेलेंटाइन डे के दिन ही उसके सारे राजों से पर्दा उठा गया और वेलेंनटाइन डे के दिन ही उसे जेल की हवा खानी पड़ी।
आरोपी कृष्णा सेन के खिलाफ एनआईएक्ट के तहत भी मुकदमे वांछित चल रहे हैं। उसने मंगलपड़ाव स्थित एक मोबाइल शॉप से करीब डेढ़ लाख रूपये के मोबाइल फोन चेक देकर खरीद लिए। बाद में वह चेक बाउंस हो गया। इतना ही नहीं उसने काठगोदाम स्थित एक दुकान से एक लाख से अधिक का फर्नीचर भी खरीद लिया। जिसका भुगतान उसने आज तक नहीं किया।

About saket aggarwal

Check Also

तिवारी का अंतिम संस्कार कल, पुलिस मुस्तैद

हल्द्वानी। पूर्व सीएम नारायण दत्त तिवारी के अन्तिम दर्शन/अन्तेष्टि हेतु सुरक्षा एवं यातायात व्यवस्था को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *