Breaking News
Home / Breaking News / हल्द्वानी: दुकान जलती रही लेकिन नहीं पहुंची फायर ब्रिगेड

हल्द्वानी: दुकान जलती रही लेकिन नहीं पहुंची फायर ब्रिगेड

फर्नीचर की दुकान में आग लग गयी। फोन करके फायर ब्रिगेड और पुलिस को सूचना दी गयी इसके बाद भी कोई भी मौके पर नहीं पहुंचा।

हल्द्वानी। शार्ट सर्किट होने से सोमवार की तड़के एक फर्नीचर की दुकान में आग लग गई। जिससे लाखों रुपये का फर्नीचर जलकर स्वाहा हो गया। सूचना के बाद भी पुलिस व फायर ब्रिगेड नहीं पहुंची। आस-पास के लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। जानकारी के अनुसार उजाला नगर निवासी सलीम अहमद कमलुवागांजा में किराए के भवन में ख्वाजा फर्नीचर हाउस नाम से फर्नीचर की दुकान चलाता है। बताया जाता है कि सोमवार की तड़के करीब 4 बजे अचानक शार्ट सर्किट होने से दुकान में आग लग गई। दुकान से धुआं उठता देख भवन स्वामी ने इसकी सूचना सलीम के साथ ही फायर ब्रिगेड व पुलिस को दी। लेकिन सूचना के बाद भी फायर ब्रिगेड व पुलिस नहीं पहुंची। सलीम ने जब मौके पर पहुंच कर दुकान का शटर खोला तो अंदर आग विकराल रूप धारण कर चुकी थी। इस बीच आस-पास के लोग भी मौके पर एकत्र हो गए। लोगों ने आग बुझाने के प्रयास शुरू कर दिए। जब तक लोग आग पर काबू पाते तब तक दुकान के अंदर रखा फर्नीचर जलकर स्वाहा हो चुका था। दुकानस्वामी सलीम ने बताया कि आग से करीब ढ़ाई लाख रूपये का फर्नीचर जलकर खाक हो गया। आग लगने की घटना से आस-पास के लोगों में हड़कंप मचा रहा।
बॉक्स
बताया जाता है कि सोमवार की प्रात: जिस समय फर्नीचर की दुकान में आग लगी उस समय क्षेत्र में विद्युत वोल्टेज एकाएक बढ़ गया था, जिसके चलते कई लोगों के फ्रिज, पंखे व कूलर भी फुंक गए।

 
आग लगने की सूचना पर यदि फायर ब्रिगेड व पुलिस मौके पर पहुंच जाती तो शायद कुछ फर्नीचर बचाया जा सकता था। लेकिन फायर ब्रिगेड व पुलिस ने मौके पर पहुंचना मुनासिब नहीं समझा। जो लोगों में चर्चा का विषय बना रहा।

 
गर्मी के मौसम में प्रत्येक वर्ष ही अग्निकांड जैसी घटनाएं होती रहती हैं, लेकिन आग की घटनाओं से निपटने के कोई पुख्ता इंतजाम नहीं किए गए हैं। जिसके चलते आए दिन होने वाले अग्निकांडों में सामान जलकर स्वाहा हो जाता है। अब तो फायर ब्रिगेड भी अग्निकांडों की घटनाओं को गंभीरता से नहीं ले रहा है। जिसके चलते अग्निकांड जैसी घटना होने पर व्यवस्था राम भरोसे देखी जा रही है।

About saket aggarwal

Check Also

नैनीदून जनशताब्दी एक्सप्रेस के चलने से रोडवेज को लाखों का नुकसान

कर्मचारी यूनियन की बैठक में उठा मुद्दा यूपी रूट पर बंद पड़ी बसों को पुन: …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *