Home / Breaking News / हल्द्वानी में दोपहर तक 40 फीसदी वोटिंग

हल्द्वानी में दोपहर तक 40 फीसदी वोटिंग

नैनीताल जिले में 633 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला मतपेटी में हो रहा बंद

कुमाऊं में तीन नगर निगम के साथ ही 37 निकायों के लिए हो रहा मतदान

हल्द्वानी। कुमाऊं के छह जिलों में तीन नगर निगमों के साथ ही 37 निकायों के लिए रविवार को मतदान हुआ। नैनीताल जिले में दोपहर एक बजे तक करीब 35 से 40 फीसदी मतदान हो चुका था। हल्द्वानी में यह प्रतिशत 40 पहुंच गया था। जिले भर के सात निकायों में तीन लाख से अधिक मतदाता 633 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। खबर लिखे जाने तक हल्द्वानी में कुछ मतदान केंद्रों पर हल्के विवाद के बीच मतदान जारी रहा। नैनीताल जिले के सात निकायों के लिए सुबह आठ बजे से मतदान शुरू हुआ। दोपहर तक मतदान का प्रतिशत अमूमन हर बूथ पर 40 फीसदी तक रहा। जिले में हल्द्वानी नगर निगम मेयर पद पर भाजपा, कांग्रेस, सपा, बसपा के साथ ही नौ प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। वहीं 60 वार्डांे में पार्षद पद के लिए 304 प्रत्याशी भाग्य आजमा रहे हैं। वहीं नैनीताल में 13 प्रत्याशी नगरपालिका अध्यक्ष पद के लिए चुनाव मैदान में हैं। यहां 15 वार्डाें के लिए 69 सभासद प्रत्याशी भाग्य आजमा रहे हैं। इसी तरह रामनगर में पालिकाध्यक्ष के तीन समेत 20 वार्डांे के लिए 96 प्रत्याशी मैदान में है। भवाली नगरपालिका में अध्यक्ष पद के लिए पांच प्रत्याशियों समेत 20 प्रत्याशी मैदान में हैं। नगर पंचायत लालकुआं में अध्यक्ष पद पर पांच तथा सात वार्डांे के लिए 32 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है। इसके अलावा नगर पंचायत कालाढूंगी में अध्यक्ष पद पर छह प्रत्याशी तथा 30 सभासद पद के प्रत्याशी भाग्य आजमा रहे हैं। नगर पंचायत भीमताल में अध्यक्ष पद के लिए आठ और सभासद पद के लिए 32 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। जिले भर में सात निकायों में 633 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 301806 मतदाता करेेंगे।

 
बनभूलपुरा में भी वोटिंग प्रतिशत बढ़ा
हल्द्वानी। नगर निगम के 60 वार्डांे के लिए सुबह से ही बूथों पर वोट पडऩे लगे। वार्ड-52 मुखानी द्वितीय के लिए सिंथिया स्कूल में बनाये गये मतदान केंद्र पर सुबह 11 बजे तक 22 प्रतिशत पोलिंग हुई। इस बूथ पर सुबह 10 बजे तक मत प्रतिशत कम था बाद में इसमें बढ़ोतरी हुई। वहीं वार्ड-10 मल्ला गोरखपुर के लिए खालसा स्कूल में बनाये गये बूथों पर दोपहर एक बजे तक 40 फीसदी मतदान हो चुका था। वहीं बनभूलपुरा क्षेत्र में भी दोपहर तक मतदान का प्रतिशत करीब 40 फीसदी पहुंच गया था।

 

 

नये वार्डांे में वोटिंग को लेकर दिखा उत्साह
हल्द्वानी। नगर निगम में शामिल हुए ग्रामीण क्षेत्रों के वार्डांे में निकाय चुनाव को लेकर मतदाताओं में खासा उत्साह देखा गया। अनुमान लगाया जा रहा है कि इसी वजह से निगम में शामिल नये क्षेत्र का मतदान प्रतिशत शहर क्षेत्र से अधिक रहेगा।

 

 

पहली बार वोट डाला तो मिली खुशी
हल्द्वानी। नगर निकाय चुनाव में पहली बार 18 साल पूरे करने वाले युवा मतदाताओं में वोट डालने को लेकर खासा उत्साह देखा गया। जज फार्म डी ब्लॉक निवासी अभय कांडपाल ने सिंथिया स्कूल में बनाये गये बूथ पर सुबह ही अपना डोल डाला। अभय ने बताया कि लोकतंत्र के इस पर्व पहली बार वोट डालने के बाद उन्हें बहुत अच्छा लगा। वहीं जज फार्म के ही पीयूष लोहनी ने भी 18 साल पूरे होने पर इसी बूथ पर वोटिंग की।

 
अंदर वोटिंग बाहर प्रचार सामग्री हटाई
हल्द्वानी। सिंथिया स्कूल में बनाये गये मतदान केंद्र के आसपास से प्रचार साम्रगी वोटिंग के बाद भी लगी नजर आई। इस बीच जब सुरक्षा कर्मियों की नजर उस पर पड़ी तो उन्होंने तत्काल प्रचार सामग्री को हटाया।

 
इंदिरानगर व गांधीनगर में विवाद
हल्द्वानी। इंदिरानगर वार्ड-33 में फर्जी मतदान को लेकर विवाद खड़ा हो गया। बताया गया कि इस बीच कांग्रेसी समर्थक की भाजपा नेता से तीखी नोंकझोंक भी हुई। वहीं गांधीनगर वार्ड के मतदान केंद्र पर भी कांग्रेसी समर्थक के मतदान केंद्र के पास ही प्रचार करने को लेकर विवाद खड़ा हो गया। कांग्रेसी समर्थक के प्रचार करने पर वहां मौजूद अन्य दलों के समर्थकों ने विरोध किया। इस पर उनके बीच विवाद भी हुआ।

About saket aggarwal

Check Also

सूर्यधार बांध डिजाइन को आईआईटी कानपुर ने दी स्वीकृति

26 करोड़ की लागत से बनेगा बांध, अगले हफ्ते से कार्य शुरू सीएम कोठियाल डोईवाला। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *