Home / Uttatakhand Districts / Dehradun / भाजपा के लेजर शो पर हरदा ने उठाया बड़ा सवाल

भाजपा के लेजर शो पर हरदा ने उठाया बड़ा सवाल

बोले, भगवान शिव और देवभूमि का होगा अपमान
प्रधानमंत्री मोदी केदारधाम में कुछ नया करें तो हम मानें
देहरादून। पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेसी दिग्गज हरीश रावत ने बीजेपी सरकार पर एक बार फिर बड़ा हमला बोला है। इस बार उन्होंने केदारधाम में प्रस्तावित भाजपा के लेजर शो कार्यक्रम पर सवाल खड़े किए हैं।
मंगलवार को देहरादून में पत्रकारों से बातचीत में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि दुनियाभर में धर्म परायण लोग भगवान शिव को जीवंत मानते है। केदारधाम में भी भोले भंडारी जीवंत रूप में विराजमान माने जाते हंै और इसी रूप में आस्था व विश्वास के प्रतीक हैं। जबकि, लेजर शो प्रतिकात्मक है।
उन्होंने कहा कि लेजर शो के जरिये भाजपा सरकार भगवान शिव का प्रतीकात्मक रूप उनके प्रिय धाम में ही दिखाने की युद्ध स्तर पर तैयारी कर रही है। त्रिवेंद्र सरकार का ये कदम भगवान शिव और उनके भक्तों सहित पूरी देवभूमि उत्तराखंड का अपमान है। केदार धाम से जुड़ी मान्यताओं और परंपराओं का अपमान है।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी केदार धाम में कुछ नया नहीं करवा रहे है। हमारे समय मे शुरू हुए कामों को अब मोदी के कार्यों के तौर पर परोसा जा रहा है। आल वेदर रोड प्रोजेक्ट पर चुटकी लेते हुए उन्होंने कहा कि अब ब तो ये सीजनल रोड भी नहीं रही। जो काम पहले होने चाहिए वो हो नहीं रहे है। बेवजह सडक़ों और पहाड़ो को खोद दिया गया है। इस कारण यात्रा शुरू होने से पहले ही भूस्खलन से मार्ग बाधित होने लगे है। उन्होंने कहा कि आगे बरसात में क्या हाल होगा अंदाजा लगाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि इस प्रोजेक्ट को ठेकेदार पैराडाइज बना दिया गया है। जितना धर्न खर्च हो रहा है, उतना लाभ प्रदेश को मिलता नहीं दिख रहा है।
0
त्रिवेंद्र बनाम जीतराम होगा उपचुनाव
लोकसभा उपचुनाव के रिजल्ट मोदी के खिलाफ जनादेश
देहरादून। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि थराली विधानसभा सीट पर प्रस्तावित उपचुनाव कांग्रेस प्रत्याशी जीतराम बनाम मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के बीच होंगे। उन्होंने कहा कि 2017 के विधानसभा चुनाव में जनता ने बड़ी उम्मीदों के साथ बेहतर विकल्प के रूप में भाजपा को सिर माथे पर बिठाया था। अब बीजेपी सरकार के करीब सवा साल के कार्यकाल के बाद थराली का उपचुनाव होने जा रहा है। जाहिर है, क्षेत्र की जनता विकास, जनकल्याण और आर्थिक प्रबंधन के मोर्चे पर त्रिवेंद्र सरकार का आकलन कर अपना मत देगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी तय कर दिया है और इसका लाभ भी हमें मिलेगा।
देश में लोकसभा चुनाव के नतीजे बीजेपी के खिलाफ जाने पर उन्होंने इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हार करार दिया है। उन्होंने कहा कि लोकसभा के उपचुनावों में देश के कई राज्यों ने प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ जनादेश आया है और इसका बड़ा असर अगले साल के आम चुनाव में भी देखने को मिलेगा।

असंवेदनशील है प्रदेश की त्रिवेंद्र सरकार
देहरादून। हरीश रावत ने कहा कि हाल में हुई बारिश और ओलावृष्टि से प्रदेश में खेती व बागवानी को भारी नुकसान पहुंचा है। मैदान से लेकर पहाड़ तक कई क्षेत्रों में गेंहू की फसल बर्बाद हो गई है। जबकि, आम, नाशपति व सेब आदि फलों और साग-सब्जियों को बड़ा नुकसान हुआ है। बावजूद इसके, प्रदेश सरकार अभी नींद से जागी नहीं है। काश्तकारों को हुए इस नुकसान से उबारने के लिए सरकार की ओर से कोई फौरी राहत की बात नहीं कही गई है। नुकसान की आकलन रिपोर्ट तैयार करने के लिए भी सरकार हरकत में नहीं आई है। केंद्र से मदद के लिए जरूरी केंद्रीय अध्ययन दल को आकलन के लिए उत्तराखंड बुलाने को लेकर भी सरकार सोई हुई है। अभी तक इसे लेकर केंद्र सरकार को पत्र तक नहीं भेजा गया है।

About madan lakhera

Check Also

अधिशासी अभियंता की कार्यप्रणाली पर उठाए सवाल

डोईवाला/ब्यूरो। उत्तरांचल बिजली कर्मचारी संघ ने अधिशासी अभियंता की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए विद्युत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *