Breaking News
Home / Agriculture / छह जिलों के लिए अगले 60 घंटों में भारी बारिश का अलर्ट

छह जिलों के लिए अगले 60 घंटों में भारी बारिश का अलर्ट

भानियावाला मुख्य बाजार में फिर घुसा बाढ का पानी

जौलीग्रांट/ब्यूरो। मौसम विभाग ने राज्य के छह जिलों में अगले 60 घंटों के लिए भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग के अनुसार राज्य के देहरादून, उत्तरकाशी, टिहरी, हरिद्वार, पौड़ी और नैनीताल में अगले 60 घंटे में बहुत भारी बारिश की संभावनाएं हैं। इसलिए पहाड़ी क्षेत्रों में जाने वाले यात्रियों और तीर्थयात्रियों को सतर्क रहकर पहाड़ों में जाना चाहिए। खासकर लैंउ स्लाइड और मार्ग धंसने को ध्यान में रखकर आगे बढना चाहिए। वहीं मैदानी क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को भी जरूरी एहतिहात बरतने की सलाह दी गई है। मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि खासकर पहाड़ों में जाते हुए पुलिस, प्रशासन या सरकार के किसी प्रतिनिधि से संपर्क बनाएं रखें। एयरपोर्ट मौसम विभाग के अनुसार शनिवार सुबह साढेे आठ बजे तक पिछले चौबीस घंटों में कुल 145.6 मिमी वर्षा रिकार्ड की गई। शनिवार सुबह तक इस जुलाई माह में कुल 461 मिमी वर्षा दर्ज की गई। जबकि पिछले वर्ष पूरे जुलाई में कुल 533.4 मिमी वर्षा दर्ज की गई थी। जुलाई के कुछ दिन शेष हैं। यदि इंद्रदेव मेहरबान रहे तो पिछले वर्ष जुलाई माह का रिकार्ड टुट सकता है।

उधर भारी बारिश के कारण एक बार फिर भानियावाला मुख्य बाजार जलमग्न हो गया। यहां पीएबी बैंक के पीछे की तरफ से आने वाले जंगली खाले में बाढ आने से पानी दुकानों में घुस गया। जिससे दुकानदारों में अफरा-तफरी मच गई। स्थानीय दुकानदार राजेश बिल्जवाण ने कहा कि भानियावाला में पानी से ऋषिकेश-देहरादून मार्ग जलमग्न हो गया है। और विशाल मैठाणी, अशोक तोमर, रतनमणी बहुगुणा, दिनेश आदि की दुकानों में बरसाती खाले का पानी घुसा है। शाम 7 बजे के आसपास बारिश रूकने पर आसमान में इंद्रधनुष की छटा बिखर गई।

About madan lakhera

Check Also

इंडो-नेपाल कराटे चैंपियनशिप में खिलाडिय़ों ने दिखाया दमखम

कैप्शन-कराटे चैंपियनशिप में प्रतिभाग करते खिलाड़ी   हल्द्वानी। इंडो-नेपाल कराटे चैंपियनशिप में खिलाडिय़ों ने दमखम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *