Breaking News
Home / Breaking News / मोटाहल्दू: हाइवे पर धूल के गुबार ने बढ़ाई परेशानी

मोटाहल्दू: हाइवे पर धूल के गुबार ने बढ़ाई परेशानी

विक्की पाठक, मोटाहल्दू। नेशनल हाइवे 109 पर फोरलेन सडक़ निर्माण के चलते हाइवे पर चलना दूभर होता जा रहा है क्योंकि नेशनल हाइवे बना रही कंपनी द्वारा जहां सडक़ निर्माण कार्य जोरों से चलाया जा रहा है। इन स्थानों पर पानी का छिडक़ाव नहीं होने से हाइवे पर हमेशा धुंध सी छाई रहती है जिसकी वजह से बाइक सवार और पैदल राहगीरों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। आलम यह है कि कुछ स्थानों पर तो पानी का छिडक़ाव किया जा रहा है मगर कई जगहों पर पानी का छिडक़ाव नहीं होने से धूल का भयंकर गुबार उठ रहा है, जिसके चलते लोगों और राहगीरों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। सर्दियों के मौसम में तो पानी काफी ज्यादा डाला जा रहा था इसकी वजह से हाइवे पर रपटने से कई लोग चोटिल भी हो चुके थे मगर जब गर्मियों के मौसम में पानी के छिडक़ाव की अधिक आवश्यकता होती है तो ऐसे में हाइवे का निर्माण कार्य कर रही कंपनी लापरवाह बनी हुई है। हाइवे के अलावा गांव में लिंक मार्ग भी भयंकर प्रदूषण की चपेट में हैं क्योंकि यह कई ग्राम क्षेत्रों में स्टोन क्रशर लगे हैं जहां से लदे वाहन आवागमन करते हैं मगर क्रशर कंपनियों द्वारा लिंक मार्गों पर पानी का छिडक़ाव नहीं होने से यहां भी भयंकर धूल की चपेट में राहगीर आ रहे हैं मगर इस ओर न तो प्रशासन और न ही स्थानीय जनप्रतिनिधि ध्यान देने को तैयार हैं जिसका खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ रहा है।

 

 
जनता के स्वास्थ्य से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं
पानी के छिडक़ाव के अभाव में हाइवे पर उठते धूल के गुबार पर लालकुआं के तहसीलदार ने भी माना कि इससे लोगों का चलना दूभर हो चुका है और इस समस्या के निदान हेतु वह निर्माण कंपनी के अधिकारिओं से नियमित पानी के छिडक़ाव को कहेंगे। यदि फिर भी कोई कार्यवाही नहीं होती है तो वह अपने उच्चाधिकारियों को अवगत कराकर आवश्यक कार्यवाही अमल में लाएंगे। कहा लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।

 

 
हादसों का खतरा बढ़ा
सावधान हो जाइए अगर आप राष्ट्रीय राजमार्ग 109 में सफर कर रहे हैं तो आपको अपनी सुरक्षा अपने हाथ में रखनी होगी। एक ओर जहां सडक़ में बीमारियों से युक्त धूल उड़ रही है जिससे तमाम बीमारी फैलने का खतरा बढ़ रहा है वहीं इस धूल के गुबार में आमने-सामने वाले वाहन भी नहीं दिख रहे हैं जो किसी भी वक्त है सडक़ दुर्घटना का कारण बन सकते हैं इसीलिए सडक़ पर चलते समय अपनी सुरक्षा स्वयं करें।

About saket aggarwal

Check Also

रुद्रपुर : सैनिक की तरह करें अपने बूथ की ‘चौकीदारी’

रुद्रपुर। भाजपा प्रत्याशी अजय भट्ट ने नामांकन के दौरान शक्ति प्रदर्शन किया। जुलूस से पहले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *