Home / Breaking News / हल्द्वानी: अमृतपुर से गौलापार तक बाइपास बनेगा

हल्द्वानी: अमृतपुर से गौलापार तक बाइपास बनेगा

गुलाबघाटी के जाम से मिलेगी निजात, सीएम घोषणा में मिली विकास कार्यांे की सहमति

नवनीत सिंह, हल्द्वानी।
यदि सबकुछ ठीकठाक रहा तो गुलाबघाटी से पर्वतीय मार्ग को जोडऩे वाली सड़क का विकल्प बनकर तैयार हो जाएगा। अमृतपुर से गौलापार पुल तक बाईपास निर्माण को सहमति प्राप्त हो गई है। इसके अलावा शहर में पार्किंग की समस्या से निजात पाने के लिए तहसील परिसर में बनने वाले नये भवन के बेसमेंट में इसकी व्यवस्था की जाएगी। यह जानकारी डीएम सविन बंसल ने दी।
उन्होंने बताया कि गुलाबघाटी में आये दिन लगने वाले जाम से निजात दिलाने के लिए काठगोदाम से रानीबाग प्रभाग से बाईपास निर्माण के लिए 1731.50 लाख का प्रस्ताव भेजा गया था। इसके अलावा हल्द्वानी में डिवाइडर बनाने के साथ ही 18 स्थानों पर ट्रैफिक लाइटें लगाई जाएंगी। ये लाइटें नारीमन तिराहा, हाइडिल तिराहा, डिग्री कालेज तिराहा, आईटीआई तिराहा, पीलीकोठी तिराहा, कुसुमखेड़ा तिराहा आदि स्थान शामिल हैं। साथ ही संयुक्त चिकित्सालय पदमपुरी रामनगर में एक माइक्रोस्क्रोप आप्टिकल मशीन उपलब्ध कराई गई है। स्थानीय लोग लंबे समय से इसकी मांग उठा रहे थे। जिले में शिप्रा नदी को पुनर्जीवित करने का प्रयास किया जा रहा है। ऐसी तमाम विकास कार्यांे को सीएम घोषणा से स्वीकृति मिली है। डीएम के अनुसार मुख्यमंत्री ऐसे विकास कार्यांे का लोकार्पण भी करेंगे।

पर्यटकों को खींचेंगे कुमाऊंनी संस्कृति के म्यूरल
हल्द्वानी।
डीएम सविन बंसल ने बताया कि पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए जिले भर में पर्वतीय व कुमाऊंनी संस्कृति से जुड़े म्यूरल स्थापित किये जाएंगे। इनमें कुमाऊंनी नृत्य, संगीत, रीति रिवाज आदि के चित्र प्रदर्शित किये जाएंगे। जिले के दूरदराज वाले क्षेत्रों में टेली मेडिसिन सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। इसके लिए एम्स ऋषिकेश व हिमालयन इंस्टीट्यूट जोलीग्रांट के निदेशक से वार्ता की गई। उन्होंने सहमति जताई है, विकास खंड धारी व बेतालाघाट में मरीजों को टेली मेडिसन सुविधा प्राप्त हो पाएगी। इसका भुगतान जिला खनन फाउंडेशन के अंतर्गत किया जाएगा।

About saket aggarwal

Check Also

नैनीताल: गुरुनानक जंयती पर कीर्तन व लंगर का आयोजन

मृत रागी बलविंदर ने श्रद्धालुओं को किया मंत्र मुग्ध उत्तरांचल दीप ब्यूरो, नैनीताल। मंगलवार को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *