Breaking News
Home / Uttatakhand Districts / Dehradun / रंगीन शाम में लॉन्च हुई एचपीएल की ट्राफी

रंगीन शाम में लॉन्च हुई एचपीएल की ट्राफी

जल्द शुरु होगा क्रिकेट के मुकाबलों का रोमांच
चाचा हिंदुस्तानी ने टीमों का हौसला बढ़ाया
देहरादून। फटाफट क्रिकेट के टी-20 फॉरमेट पर स्टेट लेवल की बहुप्रतिक्षित हिमालयन प्रीमियर लीग (एचपीएल) के रोमांच का काउंट डाउन शुरु हो चुका है। होटल सॉलिटीयर में लोक संस्कृति के रंगों से सराबोर रंगीन शाम में एचपीएल की चमचमाती ट्राफी को लॉन्च कर दिया गया। जल्द ही लीग में फ्रैंचाइजी टीमों के बीच मुकाबलों का रोमांच भी शुरु हो जाएगा।
ट्राफी लॉन्चिंग कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के बड़े भाई बिरेंद्र सिंह रावत ने बतौर मुख्य अतिथि दीप जलाकर किया। कार्यक्रम की अगली कड़ी में धूम धड़ाके और फूलों की वर्षा के बीच एचपीएल की विजेता और उपविजेता ट्राफी को प्रदेश भाजपा के मंत्री सुनील उनियाल गामा ने मुख्य अतिथि, आयोजन समिति के सदस्यों और विशिष्ट अतिथि आईआईटी के साइंटिस्ट डा युवराज सिंह नेगी की उपस्थिति में किया। एचपीएल की सभी फ्रैंचाइजी टीमों ने अपने आइकन प्लेयर्स के साथ मंच पर उपस्थिति दर्ज कराकर उपस्थित खेल प्रेमियों और अन्य दर्शकों का अभिवादन किया। इस मौके पर टीम इंडिया के लोकप्रिय प्रशंसक चाचा हिंदुस्तानी भी आकर्षण का केंद्र रहे। चाचा ङ्क्षहदुस्तानी ने दोनों हाथों तिरंगा लेकर फ्रैंचाइजी टीमों का उत्साहवद्र्धन किया। कार्यक्रम में गढ़वाली फिल्म अभिनेता बलराज नेगी एवं अन्य लोक कलाकारों ने रंगारंग प्रस्तुतियों से समां बांधा। इस अवसर पर पूर्व विधायक राजकुमार, एचपीएल के मुख्य प्रायोजक होटल सॉलिटीयर के नमन गुप्ता, आयोजन समिति से जुड़े देशराज नेगी, प्रवीण पुरोहित, आदेश राणा, अभिषेक, विजय सिंह, वीर सिंह पंवार, प्रकाश पुरोहित, सुनील उनियाल, नरेंद्र कार्की, वीरेंद्र सैलवाल, गोपाल सन्याल आदि मुख्य रूप से मौजूद रहे।

दस टीमों में होगी खिताबी जंग
देहरादून। एचपीएल का विजेता बनने के लिए प्रदेश की दस टीमों के बीच कड़ी जंग होगी। इन टीमों में दून रॉयल्स, टिहरी वॉरियर्स, रॉयल्स चैलेंजर्स हरिद्वार, पौड़ी पैंथर्स इलेवन, किंग इलेवन कुमांऊ, श्रीनगर सुपर किंग, मसूरी मून स्टार, गोल्डन स्टेट वॉरियर्स कोटद्वार, यंग स्टार्स उत्तरकाशी और सन राइजर्स ऋषिकेश शामिल है।

नकद पुरस्कारों की होगी बरसात
देहरादून। एचपीएल की विजेता टीम को चमचमाती ट्राफी के साथ करीब सात लाख रुपये का पुरस्कार भी मिलेगा। जबकि, उपविजेता टीम को करीब पांच लाख का पुरस्कार मिलेगा। लीग के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को दुपहिया वाहन पुरस्कार के तौर पर दी जाएगी। मैन ऑफ द मैच के साथ ही ऑरेंज कैप और परपल कैप के लिए भी आकर्षक नगद पुरस्कार दिए जाएंगे।

About madan lakhera

Check Also

डां0 श्यामा प्रसाद मुखर्जी को दी श्रद्धांजलि

डोईवाला। भाजपा ने डां0 श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि को बलिदान दिवस के रूप में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *