Home / Breaking News / आईजी ने मंडल के पुलिस कप्तानों व अधिकारियों की बैठक ली

आईजी ने मंडल के पुलिस कप्तानों व अधिकारियों की बैठक ली

नैनीताल। आईजी कुमाऊं परिक्षेत्र पूरन सिंह रावत ने बुधवार को मंडल के पुलिस कप्तानों व अधिकारियों की बैठक लेते हुए आगामी पर्यटन सीजन में सैलानियों की सुविधाओं के लिए चाक चौबंद व्यवस्था रखने के निर्देश दिये। वर्तमान में चल रही पर्यटन सीजन को दृष्टिगत रखते हुए सभी महत्वपूर्ण स्थानों पर पुलिस कर्मी नियुक्त करने तथा यातायात को सुचारू चलाने के लिए कार्य योजना बनाए जाने के निर्देश दिए गए। उन्होंने अधीनस्थों को यातायात प्रबंधन बना कर कार्य करने के भी निर्देश दिये। उन्होंने नैनीताल में अब पार्किंग होने की दशा में ही वाहनों को भेजने को भी कहा।
बैठक में अपराध स्थिति एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा के अतिरिक्त जनपदों में लंबित विवेचनाओं वांछित अपराधी की गिरफ्तारी वारंट की तामील मालखानों में मालों के निस्तारण एवं यातायात व्यवस्था की समीक्षा की गई। गोष्ठी में परिक्षेत्र के जनपदों के अपराध स्थिति एवं कानून व्यवस्था से संबंधित प्रकरणों की भी समीक्षा की गई। जनपदों में कर्मचारियों से निरंतर संवाद करने तथा उनके मनोबल को बढ़ाने हिदायत भी दी गई। उन्होंने मंडल में वाहन दुर्घटनाओं की समीक्षा एवं उनके रोकथाम के उपायों के साथ-साथ वाहन दुर्घटनाओं की एसओपी बनाकर कार्रवाई किए जाने के साथ ही सभी जनपद प्रभारियों को नियमित वाहन चेकिंग किए जाने के निर्देश दिए गए। जनपद प्रभारियों को स्थानीय व्यक्तियों की सहायता से गली-मोहल्लों में फेरी इत्यादि करने वाले व्यक्तियों के सत्यापन कराए जाने को कहा गया। जिससे चोरी, नकबजनी एवं ठगी की घटनाओं की रोकथाम में सहायता मिलेगी। इस अवसर पर थानाध्यक्ष थाना दिनेशपुर जनपद उधमसिंह नगर दौलत राम वर्मा को दोपहिया चालकों को 75 प्रतिशत हेलमेट पहनाने के उत्कृष्ट कार्य के लिए परिक्षेत्रीय स्तर पर पुलिस मैन ऑफ द मंथ चुना गया तथा प्रशस्ति पत्र एवं एक हजार रुपए नगद पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया। बैठक में एसएसपी नैनीताल जन्मेजय खंडूरी, सदानन्द दाते ऊधम सिंह नगर, पी. रेणुका देवी अल्मोड़ा, मुकेश कुमार बागेश्वर, धीरेन्द्र गुंज्याल पुलिस अधीक्षक चम्पावत, राजगुरु पिथौरागढ़ सहित अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

 

 

वाहनों की संख्या बढऩे से जाम की समस्या

नैनीताल। आईजी कुमाऊं परिक्षेत्र पूरन सिंह रावत ने बुधवार को मंडल के पुलिस कप्तानों व अधिकारियों की बैठक लेने के बाद पत्रकारों से संक्षिप्त वार्ता में कहा कि बरसात के सीजन में मंडल में पुलिस कर्मियों को विशेष हिदायतें दी गई है। उन्होंने कहा कि टै्रफिक के मामले में पुलिस ने बेहतर कार्य किया है। पुलिस दोपहिया वाहन चालकों को 75 प्रतिशत तक हेलमेट पहनाने में सफलता प्राप्त की है। क्राइम कंट्रोल में भी कमी आई है। गृहभेदन की घटनाओं में लगाम लगाने को अधीनस्थों को निर्देश दिये गये हैं। आईजी ने कहा कि नैनीताल में अचानक वाहनों की संख्या बढऩे पर यातायात की समस्या उत्पन्न हो रही है। पुलिस ने यातायात प्रबंधन बना कर कार्य शुरू कर दिया है। नैनीताल में अब पार्किंग होने की दशा में ही वाहनों को भेजा जा रहा है।

About saket aggarwal

Check Also

रुद्रपुर: निशान साहिब की बेअदबी पर भडक़ा सिख समाज

रुद्रपुर। चमोली जिले में चेकिंग के दौरान पवित्र निशान साहिब की बेअदबी से भडक़े सिख …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *