Home / Breaking News / हल्द्वानी: इंडेन गैस प्लांट के पास भिड़े तीन वाहन, एक की मौत, दो गम्भीर रूप से घायल

हल्द्वानी: इंडेन गैस प्लांट के पास भिड़े तीन वाहन, एक की मौत, दो गम्भीर रूप से घायल

मोटाहल्दू/हल्द्वानी:- राष्ट्रीय राजमार्ग पर इंडेन गैस प्लांट के समीप मंगलवार रात्रि लगभग ढाई बजे सड़क किनारे बेतरतीब खड़े गैस कैप्सूल के कारण असंतुलित होकर तीन वाहनों के आपस में भिडऩे के चलते भीषण हादसा हो गया। जिसमें एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दो अन्य गम्भीर रूप से घायल हो गए। सूचना पर हल्दूचौड़ चौकी पुलिस ने मौके पर पहुंच घायलों को हल्द्वानी चिकित्सालय में भर्ती कराया। वहीं मृतक के शव का पंचनामा भर कर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया । हल्दूचौड़ चौकी प्रभारी विमल मिश्रा ने बताया वाहन कैंटर संख्या यूपी 80 सीटी 7525 आगरा से आइसक्रीम लेकर पिथौरागढ़ को जा रहा था कि जैसे ही वह इंडेन गैसप्लांट के समीप पहुँचा कि विपरीत दिशा से आ रहे हाइवा ट्रक संख्या यूपी 25 बीटी के साथ आमने सामने जोरदार भिड़ंत हो गयी जिसके बाद जहां आइसक्रीम ले जा कैंटर बीच सड़क में पलट गया जबकि हाइवा ट्रक रोड के किनारे बेतरतीब खड़े गैस कैप्सूल संख्या एन एल 01एए 2704 से टकरा गया जिसके चलते गैस कैप्सूल भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया, हादसे में कैंटर के परिचालक सी बी गंज बरेली निवाशी 27 वर्षीय दीपक की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गयी । जबकि कैंटर चालक व ट्रक चालक गम्भीर रूप से घायल हो गये। घायलों का हल्द्वानी स्तिथ चिकित्साल में उपचार चल रहा है वही मृतक का पुलिस ने पंचनाम भरकर पीएम के लिए भेज दिया है। वही चौकी पुलिस ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त वाहन में लोड़ आइसक्रीम को दूसरी गाड़ी की सहायता से भेजा जा रहा है।

 

 

राष्ट्रीय राजमार्ग पर गैसप्लांट के पास गैस लेकर आने वाले बड़े गैस कैप्सूल व पर्वतीय क्षेत्रों को गैस सप्लाई करने वाले दर्जनों वाहन सड़क किनारे आड़े-तिरछे खड़े हो जाते हैं। इस कारण यहां से गुजरने वाले वाहन चालकों को एक तरफ परेशानियों का सामना करना पड़ता है। वहीं दूसरी तरफ सामने से आने वाले वाहन दिखाई नहीं पड़ते हैं, जिसके कारण हादसा होने की आशंका बनी रहती है। देर रात हुए सड़क हादसे की वजह भी सड़क किनारे खड़े उक्त बेतरतीब वाहन ही बताये जा रहे हैं । इस संबंध में कई बार जिम्मेदार अधिकारियों को स्थानीय लोगों द्वारा अवगत कराया जा चुका है। इसके बाद भी यहां की स्थिति में कोई सुधार होता हुआ नहीं दिखाई दे रहा है।  लोगों का कहना है कि जिम्मेदार अधिकारियों की अनदेखी के चलते उक्त क्षेत्र में यातायात व्यवस्था दिनोंदिन लचर होती जा रही है। जिसका खामियाजा राहगीरों को हर रोज भुगतना पड़ रहा है।

 
यह हो सकता प्रयास
संबंधित अधिकारियों द्वारा हाईवे किनारे खड़े होने वाले वाहनों पर चालान काटने की कार्रवाई की जा सकती है। प्लांट प्रबन्धन सख्ती कर हाईवे किनारे खड़े उक्त वाहनों भीतर बनी पार्किंग में खड़ा करने को आदेशित करे।

 

यहां होती है परेशान

राजमार्ग में गैस प्लांट के समीप ट्रक व अन्य गैस के वाहन हाईवे के दोनों ओर खड़े हो जाते हैं। इससे वाहनों के निकलने के लिए जगह कम बचती है और अक्सर दुर्घटनाएं होती हैं।

About saket aggarwal

Check Also

हल्द्वानी:कूड़ा निस्तारण न करने पर नगर निगम का पुतला फूंका

हल्द्वानी। शहर में जगह-जगह कूड़े के ढेर लगने से गुस्साये लोगों ने प्रदर्शन कर नगर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *