Home / Uttatakhand Districts / Dehradun / बेटी बचाओ के लिए दुबई में हुआ कार्यक्रम का आयोजन
दुबई में प्रस्तुति देती आरूषि निशंक

बेटी बचाओ के लिए दुबई में हुआ कार्यक्रम का आयोजन

दुबई में आयोजित हुआ अंतरराष्ट्रीय महिला सम्मेलन

डोईवाला। इंटरनेशनल वुमन एंपावरमेंट प्रोग्राम (आइडब्ल्यूइपी) द्वारा दुबई के मदिनत जुमेरा में अंतरराष्ट्रीय महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम के तहत 10 अप्रैल को अंतरराष्ट्रीय महिला सम्मेलन का आयोजन किया गया।

इस कार्यक्रम में देश और दुनिया में अपनी पहचान बना चुकी महिलाओं ने भाग लिया। कार्यक्रम में बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने भाग लेंते हुए कहा कि घर, समाज, देश और दुनिया के विकास में महिलाएं बड़ा योगदान दे रही हैं। खासकर भारत की महिलाओं विश्व स्तर पर अपनी पहचान बना रही हैं।  आइडब्ल्यूइपी और हिमालयीय आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज की चेयरपर्सन आरूषी निशंक ने आयोजित कार्यक्रम में कहा कि ऐसे आयोजनों से महिलाओं को एक मंच पर आने का अवसर मिलता है। और देश व दुनिया में अपनी पहचान बनाने वाली महिलाएं ऐसे मंच से एक-दूसरे से अपने अुनभव साझा कर सकती हैं। कहा कि सफल व्यापार, परिवार और पुरूष की सफलताओं के साथ चलने वाली महिलाएं प्रत्येक अग्रणी बनी हुई हैं।

आइडब्ल्यूइपी की दुबई चेप्टर प्रोग्राम डिजायनर वंदना श्रीवास्तव ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम दूसरे देशों में भी आयोजित करने की रणनीति पर कार्य किया ज रहा है। कांसुलेट जनरल विपुल ने कहा कि यह कार्यक्रम बेटी बचाओ, बेटी पढाओ को समर्पित है। कार्यक्रम में महिलाओं से संबधित समस्याओं, चुनौतियों आदि पर चर्चा की गई। कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्रों में अपना विशेष योगदान देने वाली महिलाओं को सम्मानित किया गया। आरूषि निशंक ने कथक डांस की प्रस्तुति दी। इस अवसर पर यूपी पयर्टन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी, मधुर भंडारकर, सुधा चंद्रन, अनुप मारवाड़ी आदि उपस्थित रहे।

About madan lakhera

Check Also

पौड़ी: बीजेपी प्रत्याशी तीरथ की जीत हो चुकी पक्की

पौड़ी। भाजपा प्रत्याशी तीरथ सिंह रावत को 5 वें चरण कुल वोटिंग के आधे मत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *