Breaking News
Home / Uncategorized / पिछले 18 वर्षो से अधिक निवेश अगले साढे तीन वर्षो में लाएंगे: सीएम रावत

पिछले 18 वर्षो से अधिक निवेश अगले साढे तीन वर्षो में लाएंगे: सीएम रावत

उद्योगों के लिए अनुकूल बना रहे माहौल, लघु उद्योगों का भी रखेंगे ध्यान

डोईवाला/ब्यूरो। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि उत्तराखंड को पयर्टन, तीर्थाटन के साथ ही उद्योग के रूप में भी विकसित किया जा रहा है।

मिलेट्री एक्यूपमेंट माजरीग्रांट में पूर्व सैनिकों के द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होते हुए मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि राज्य मे पिछले 18 वर्षो में करीब 37 हजार करोड़ का निवेश हुआ है। उनका लक्ष्य है कि अगले साढे तीन सालों में इतना ही निवेश इस राज्य में हो जाए। उसके लिए कई देशों के साथ बातचीत चल रही है। सिंगापुर के साथ आगामी 26 नंवबर को और जापान के साथ दिसंबर में एमओयू साइन होने जा रहा है। उद्योग नीति में चार बड़े बदलाव किए गए हैं। अब मात्र 15 दिनों में उद्योग शुरू करने की अनुमति मिल जाती है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में बड़े उद्योगों के साथ ही उघु उद्योगों के हितों का भी ध्यान रखा जा रहा है। उद्योग कल्चर यहां विकसित किया जा रहा है। उद्योग मालिकों को अपने श्रमिकों का हर हाल में ध्यान रखना होगा। कहा कि उत्तराखंड के युवा सबसे अधिक मेहनती हैं। उनमें उघु उद्योगों, स्वरोजगार जैसी लगन पैदा करनी होगी।

मिलेट्री एक्यूपमेंट के प्रबंधक विनोद कुमार ने लघु उद्योगों के सामने आने वाले नियम और दूसरी परेशानियों के बारे में बताया। मुख्यमंत्री द्वारा दिपावली के अवसर पर मिलेट्री एक्यूपमेंट के कर्मचारियों को सम्मानित किया गया। संचालन मनोहर सैनी ने किया। मौके पर लेफ्टिनेंट जनरल ओपी सब्बरवाल, पीसी भारद्वाज, आरएस प्रधान, वीपीएस खाती, दिनेश सजवाण, एएस बिष्ट, शुरवीर सिंह, सत्यपाल खत्री, राजन गोयल, नरेंद्र नेगी, विरेंद्र कंडवाल, विनोद शर्मा, बलवंत सिंह आदि उपस्थित रहे।

About madan lakhera

Check Also

    Share This in WhatsApp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *