Home / Uttatakhand Districts / Dehradun / उपचार के साथ निशुल्क दवा भी देगा आईटीबीपी

उपचार के साथ निशुल्क दवा भी देगा आईटीबीपी

राज्य के दुर्गम क्षेत्र के ग्रामीणों को मिलेगी स्वास्थ्य सुविधा
सांसद अनिल बलूनी के प्रयासों से मिली सौगात
देहरादून। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख और राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी के प्रयासों से राज्य को एक और सौगात मिली है। एसएसबी की तरह आईटीबीपी ने भी आम जनता के लिए अपने अस्पतालों के द्वार खोल दिए हैं। आईटीबीपी ने एक कदम और आगे बढ़कर आम जनता के प्रति अपनी संवेदना दिखाई है।
सांसद बलूनी ने कहा जहां-जहां सीमाओं पर आईटीबीपी है, स्वाभाविक रूप से वे क्षेत्र दुर्गम और पिछड़े हैं। जहां अभी भी अपेक्षित उपचार सुविधाएं नहीं है। आईटीबीपी के डायरेक्टर चिकित्सा डा एचबी मोहंती की ओर से इस बाबत जारी आदेश में कहा गया है कि बल के अस्पतालों में स्थानीय नागरिकों को भी उपचार मिलेगा और उन्हें निशुल्क दवाएं भी दी जाएगी। इसके आदेश सभी बटालियनों के प्रमुखों (इंचार्ज) को दे दिए गये हैं। साथ ही उन्हें निर्देशित किया गया है कि वह स्थानीय जिला प्रशासन और स्थानीय चिकित्सा अधिकारियों से समन्वय रखेंगे, ताकि नागरिकों के उपचार में दवाओं का संकट बाधा ना बने।
बलूनी ने कहा कि आईटीबीपी ने यह भी स्पष्ट किया है कि जनता को जो दवाएं दी जाएगी वह आइटीबीपी के ‘सिविक एक्शन फंड’ से दी जाएगी और उनका अलग रजिस्टर तैयार किया जायेगा। सांसद बलूनी ने कहा कि प्रदेश में एसएसबी और आईटीबीपी के चिकित्सकों द्वारा उपचार मिलना सीमान्त जनता के लिये किसी सौगात से कम नहीं है। उल्लेखनीय है कि सांसद बलूनी लंबे समय से सेना और अर्द्ध सेना के अस्पतालों से स्थानीय जनता को प्राथमिक उपचार देने की पैरवी करते रहे हैं, जिसके तहत अब दोनों सुरक्षाबलों ने यह व्यवस्था अपने अस्पतालों में की है।

About madan lakhera

Check Also

सूर्यधार बांध डिजाइन को आईआईटी कानपुर ने दी स्वीकृति

26 करोड़ की लागत से बनेगा बांध, अगले हफ्ते से कार्य शुरू सीएम कोठियाल डोईवाला। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *