Breaking News
Home / Breaking News / दुस्साहस : बदमाशों का प्राचीन जैन मंदिर में धावा

दुस्साहस : बदमाशों का प्राचीन जैन मंदिर में धावा

रुड़की। सिविल लाइंस कोतवाल क्षेत्र में स्थित प्राचीन जैन मंदिर में धावा बोलकर अज्ञात बदमाशों ने यहां रखा कीमती सामान चोरी कर लिया। बेखौफ बदमाशों ने भगवान के घर में आतंक मचाते हुए अष्ट धातु की मूर्तियां, दान पात्र में रखी लाखों की रकम पर हाथ साफ कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मंदिर का मौका मुआयना करने के बाद अज्ञात बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है। नगर विधायक प्रदीप बत्रा ने भी मंदिर पहुंचकर मौका मुआयना किया और पुलिस को शीघ्र बदमाशों को पकडऩे के निर्देश दिये। वारदात को लेकर सामाजिक संगठनों व राजनैतिक दलों ने निंदा करते हुए वारदात का शीघ्र खुलासा करने की मांग की है।
जानकारी के अनुसार सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला कानूनगोयान मैन बाजार स्थित प्राचीन जैन मंदिर है। देर रात अज्ञात बदमाशों ने भगवान के इस घर को निशाना बनाते हुए मंदिर के पिछले हिस्से भीतर घुसकर मंदिर की ग्रिल के ताले तोडऩे के बाद परिसर में घुस गये। यहां बदमाशों ने तसल्ली के साथ मंदिर में रखे सामान को खंगाला। बदमाशों ने यहां रखी बेशकीमती अष्ट धातु की मूर्तियां चुराने के अलावा दानपात्रों के ताले चटका कर उसमें रखी दान की लाखों रुपये की रकम पर चोरी कर ली। बदमाशों ने मंदिर में रखी अलमारियों के ताले चटका कर उनमें रखा कीमती सामान चोरी कर लिया। सुबह श्रद्धालु मंदिर पहुंचे तो यहां का नजारा देख कर भौच्चके रह गये। मंदिर के अंदर का नजारा पूरी तरह बदला हुआ था। बिखरे पड़े सामान को देखकर श्रद्धालुओं ने सूचना पुलिस को दी। वारदात की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। सीओ स्वपन किशोर भी मंदिर पहुंचे और मंदिर का मौका मुआयना करने के बाद अज्ञात बदमाशों की तलाश में जुट गये। सीओ स्वपन किशोर ने अधीनस्थों को घटना का शीघ्र खुलासा करने को कहा है। बताया गया है कि मंदिर में कईं दिनों से रंग-रोगन का कार्य चल रहा है। वहीं मंदिर समिति के पदाधिकारियों ने कुछ लोगों पर शक जताया है। पुलिस अपनी जांच इस ओर भी बढ़ाये हुए है।

राजनीतिक व सामाजिक संगठनों ने की निंदा
नगर के प्राचीन जैन मंदिर में चोरी की वारदात को लेकर राजनीतिक व सामाजिक संगठनों ने निंदा की है। सामाजिक कार्यकर्ता नईम सिद्दीकी ने वारदात की निंदा करते हुए कहा कि भगवान के घर में चोरी होना दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि पुलिस मंदिर में हुई इस घटना का जल्द खुलासा करते हुए मंदिर की चोरी में शामिल लोगों को सलाखों के पीछे पहुंचाये। उन्होंने कहा कि मंदिर में चोरी करने वाले लोग समाज के लिये कलंक हैं। उन्होंने कहा कि वे एक प्रतिनिधि मंडल के साथ पुलिस के आलाधिकारियों से मिलकर पूजा स्थलों की सुरक्षा बढ़ाये जाने की मांग करेंगे। मंदिर, मस्जिद में इस तरह की घटना ना हो इसके लिये पुलिस को सुरक्षा के कड़े इंतजाम करने चाहिये।

About saket aggarwal

Check Also

ग्रामीण निर्माण विभाग में नियम विरुद्ध पदोन्नति

देहरादून। डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ ग्रामीण निर्माण विभाग ने राज्य शासन स्तर से विभाग में अधिशासी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *