Home / Breaking News / हल्द्वानी:जल निगम के मुख्य अभियंता के खिलाफ खोला मोर्चा

हल्द्वानी:जल निगम के मुख्य अभियंता के खिलाफ खोला मोर्चा

हल्द्वानी। उत्तराखंड पेयजल निगम कर्मचारी महासंघ के आह्वïान पर कर्मचारियों ने मुख्य अभियंता मुख्यालय के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इसके तहत प्रदेश भर में जल निगम कार्यालयों में दो घंटे का धरना कार्यक्रम प्रारंभ किया गया है। कर्मचारियों ने चेताया है कि यदि मनमाने ढंग से किये गये तबादले निरस्त न किये गये तो 16 से आमरण अनशन शुरू किया जाएगा।
जल निगम कर्मियों ने मंगलवार को नैनीताल रोड स्थित मुख्य अभियंता कुमाऊं कार्यालय परिसर में धरना दिया। इस दौरान हुई सभा में वक्ताओं ने कहा कि मुख्य अभियंता मुख्यालय बीसी पुरोहित ने मनमाने ढंग से पदोन्नति कर कर्मचारियों के तबादले किये हैं। उनका कहना था कि तबादलों में विशेषकर कुमाऊं क्षेत्र के कर्मचारियों की उपेक्षा की गई है। इस बीच महासंघ के कुमाऊं प्रचार मंत्री शीतल साह ने बताया कि पूर्व में इस संबंध में महासंघ ने आलाधिकारियों को अवगत भी कराया था लेकिन कोई सुनवाई न होने पर आंदोलन करना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि नौ से 15 अक्टूबर तक दो घंटे धरना दिया जाएगा। इसके बावजूद मनमाने ढंग से किये गये तबादले निरस्त न किये गये तो 16 से आमरण अनशन किया जाएगा। साह ने बताया कि दो घंटे कार्य बहिष्कार के स्थान पर कर्मचारी कार्यालय का कार्य अतिरिक्त समय देकर करेंगे। उन्होंने स्पष्टï किया कि कर्मचारियों का उत्पीडऩ किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। धरना देने वालों में प्रांतीय संगठन मंत्री पूरन सिंह मेहरा, सुरेश आर्या, संजय चौधरी, तारा पंत, मोहन राम, सुरेंद्र बिष्टï, कमला लोहनी, सोमवती, तेजेंद्र कुमार, रेखा सुयाल, पार्वती देवी, रुकमणि रावत, प्रमोद बिष्टï, तारा सिंह रावत समेत अमृत योजना, विश्व बैंक परियोजना इकाई व मुख्य अभियंता कार्यालय के कर्मचारी भी शामिल थे।

 

समझौता वार्ता में निकल सकता है हल
हल्द्वानी। पेयजल निगम कर्मचारी महासंघ के आह्वïान पर मुख्य अभियंता मुख्यालय के खिलाफ चलाये जा रहे आंदोलन को लेकर शासन स्तर पर समझौता वार्ता चल रही है। सूत्रों के अनुसार शाम तक मनमाने ढंग से किये गये तबादलों को निरस्त किया जा सकता है। ऐसे में कर्मचारियों के आंदोलन को समाप्त करने की संभावना जताई गई है।

About saket aggarwal

Check Also

हल्द्वानी : करीम नगर महासचिव बने

हल्द्वानी। लोहिया-राजनारायण संघर्ष समिति की बैठक में प्रदेश अध्यक्ष मो.सुलेमान मलिक ने अब्दुल करीम को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *