Home / Uttatakhand Districts / Bageshwar / बागेश्वर:जन समस्याओं का करें त्वरित निस्तारण

बागेश्वर:जन समस्याओं का करें त्वरित निस्तारण

बागेश्वर। जन सुनवाई दिवस में आने वाली शिकायतों का निस्तारण एक सप्ताह के भीतर करना सुनिश्चित करें। निस्तारण के पश्चात निस्तारण की प्रति शिकायतकर्ता को भी उपलब्ध कराते हुए जिला कार्यालय को भी उपलब्ध करायें। यह बात जिलाधिकारी रंजना राजगुरु ने जन सुनवाई में उपस्थित अधिकारियों से कही। जिलाधिकारी ने फरियादियों को बारी-बारी से बुलाकर उनसे सीधे संवाद करते हुए उनकी समस्याएं सुनीं तथा संबंधित अधिकारी को बुलाकर एक सप्ताह के भीतर निस्तारण करने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये।
जन सुनवाई में 15 फरियादी अपनी शिकायतें लेकर पहुंचे, जिनमें सडक़, विद्युत, पानी आदि से सम्बन्धित थी। जिलाधिकारी ने कई शिकायतों का निस्तारण मौके पर किया, अन्य शिकायतों को उन्होंने अनुश्रवण कर सम्बन्धित विभागों को एक सप्ताह के भीतर निराकरण करने के कड़े निर्देश दिये। जन सुनवाई में शिकायतकर्ता गोविन्द राम ने शिकायत कर कहा कि ग्राम पंचायत भतौड़ा में प्रार्थी के घर के सामने लगाये गये विद्युत पोल से करंट आने के कारण दुर्घटना होने की आशंका बनी रहती है उन्होंने विद्युत पोल को दूसरे स्थान पर लगवाने की मांग की। जिलाधिकारी ने इस संबंध में अधिशासी अभियन्ता विद्युत को निर्देश दिये कि एक सप्ताह के भीतर जांच कर विद्युत पोल शिफ्ट करें। बलबीर सिंह ने मोटर मार्ग के निर्माण से उनके आवास एवं परिवार को जान माल का खतरा हुए सुरक्षा दीवार बनाने की मांग की। इस संबंध मे जिलाधिकारी ने षिकायत को गम्भीरता से लेते हुए अधिषासी अभियन्ता पीएमजीएसवाई कपकोट को कड़े निर्देष दिये कि मौके पर जाकर जांच कर उक्त षिकायत कर्ता के मकान के नीचे हो रहे खतरे को सुरक्षा को दृश्टिगत रखते हुए सुरक्षा दीवार बनाने के निर्देश दिये। इसके अलावा धीरज चन्द्र जोशी, जगदीश पालनी, भुवन चौबे तारा दत्त लोहनी की शिकायतों का संज्ञान लेते हुए डीएम ने अधिकारियों को दिशा-दिर्नेश दिए।
जिलाधिकारी ने पिछले जन सुनवाई में आये जन शिकायतों की विभागवार समीक्षा की। कहा कि सभी अधिकारी आने वाली शिकायतों का निस्तारण एक सप्ताह के भीतर करना सुनिश्चित करें, तथा शासन स्तर के प्रकरणों को भी तत्काल प्रभाव से शासन को प्रेषित करें। कहा कि कार्यों में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी।
जन सुनवाई में सीडीओ एसएसएस पांगती, सीएमओ जेसीमण्डल, उपजिलाधिकारी बागेश्वर श्याम सिंह राणा, सीईओ हरीश चन्द्र सिंह रावत, अधि.अभि. लोनिवि कपकोट संजय पाण्डेय, जल संस्थान नन्दकिशोर, जिला पर्यटन अधिकारी बीएस टम्टा, जिला समाज कल्याण अधिकारी एनएस गस्याल, परियोजना प्रबंधक स्वजल शिल्पी पन्त सहित जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

About saket aggarwal

Check Also

हल्द्वानी : चोर गिरफ्तार, जेल भेजा

हल्द्वानी। घर में घुसकर चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले चोर को पुलिस ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *