Home / Breaking News / जश्न-ए-ईद-मिलादुलनबी पर निकाला जुलूस

जश्न-ए-ईद-मिलादुलनबी पर निकाला जुलूस

हल्द्वानी। पत्ती-पत्ती फूल-फूल या रसूल या रसूल, सरकार की आमद मरहवा आका की आमद हरहवा, चमन-चमन कली-कली या अली या अली। जश्ने ईद मिलादुलनबी को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखा गया। मोहम्मद पैगम्बर साहब की याद में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने जुलूस निकाला और चैन-ओ-अमन की दुआएं मांगीं।
जश्ने ईद मिलादुलनबी पर सैकड़ों की संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग लाइन नंबर 17 मुजाहिद चौक पर एकत्र हुए। जहां से उन्होंने देखो-देखो मेरे नबी की शान बच्चा-बच्चा है कुर्बान के नारों के साथ जुलूस निकाला। जुलूस मुजाहिद चौक से शुरू होकर इन्द्रानगर बड़ी रोड, छोटी रोड, लाइन नंबर 12, लाइन नंबर एक, लाइन नंबर आठ, ईदगाह रोड, मीरा मार्ग, ताज चौराहा होते हुए किदवई नगर पहुंच कर समाप्त हुआ। जुलूस में लोग दोपहिया वाहनों के साथ-साथ घोड़ों पर भी सवार थे। जुलूस के दौरान लोगों में गजब का उत्साह देखने को मिला। जुलूस की समाप्ति पर उलेमाओं ने तकरीर करते हुए मोहम्मद साहब के जीवन पर प्रकाश डाला। साथ ही मोहम्मद साहब के जीवन से प्रेरणा लेकर उनके बताये रास्ते पर चलने का संकल्प लिया। इस दौरान हजारों की संख्या में लोगों ने देश में अमन-चैन व भाईचारा कायम रखने की दुआ को लेकर अपने हाथ उठाये। जुलूस में हाजी अब्दुल मतीन सिद्दीकी, जमील अहमद, शराफत खान, इरशाद हुसैन, अरबाज कुरैशी, जावेद सिद्दीकी, इमरान, उवेश खान आदि व्यवस्था बनाने में जुटे हुए थे।

पेयजल व खाद्य सामग्री की वितरित

जुलूस के दौरान जगह-जगह लोगों ने स्टॉल लगाकर पेय व खाद्य सामग्री वितरित की गई। चोरगलिया रोड स्थित सपा कार्यालय में प्रदेश प्रमुख शोएब अहमद ने जुलूस में शामिल लोगों को पेयजल व फल वितरित किये। इसके अलावा बसपा नेता शकील अहमद केके, समाजसेवी इकराम अहमद आदि ने विभिन्न स्थानों पर स्टॉल लगाकर लोगों ने पेय व खाद्य सामग्री वितरित की।

About saket aggarwal

Check Also

नैनीताल: गुरुनानक जंयती पर कीर्तन व लंगर का आयोजन

मृत रागी बलविंदर ने श्रद्धालुओं को किया मंत्र मुग्ध उत्तरांचल दीप ब्यूरो, नैनीताल। मंगलवार को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *