Home / Uttatakhand Districts / Dehradun / झलक एरा करेगा महिलाओं का सम्मान

झलक एरा करेगा महिलाओं का सम्मान

14 अक्टूबर से आरम्भ होगी दो दिन की दिवाली एक्जिबिशन
महिला सशक्तिकरण को लेकर की गई नायाब पहल
सराहनीय काम कर रही गुमनाम महिलाओं को मिलेगी पहचान
हर नए विजिटर को मिलेगा एक सरप्राइज गिफ्ट
हल्द्वानी में 24 अक्टूबर को होगा कार्यक्रम
देहरादून। झलक एरा जिसने महिलाआंे की एक्जिबिशन मंे पिछले तीन चार सालांे मंे बहुत नाम कमाया है और महिलाओं को प्रोत्साहित कर एक मंच देने का काम करता रहा है। इस बार एक्जिबिशन के साथ ही एक महिला सम्मान समारोह का आयोजन भी किया जा रहा है, जिसे वुमन लीडरशिप अवार्ड का नाम दिया गया है। यह सम्मान समारोह 14 अक्टूबर को मधुबन होटल में दोपहर बाद चार बजे से होगा, जिसमंे रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुति भी रखी गई है।

पत्रकार वार्ता को संबोधित करतीं मीनाक्षी अग्रवाल व रोमी सलूजा

उक्त जानकारी झलक एरा की फाउंडर एवं चेयरपर्सन मीनाक्षी अग्रवाल शुक्रवार को पत्रकार वार्ता में दी। उन्होंने कहा कि झलक एरा एक्जिबिशन देहरादून और हल्द्वानी में साल मंे दो बार होती है। उन्होंने बताया कि देहरादून में झलक एरा का आयोजन 14-15 अक्टूबर को होटल मधुबन में किया जा रहा है, जबकि हल्द्वानी में यह कार्यक्रम 24 अक्टूबर को प्रस्तावित है। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के जरिये हमारा मकसद है कि जो महिलाएं घर से कार्य कर रही है उन्हें एक ऐसा मंच दे सके कि वे अपने उत्पाद यहां पर बेच सके। उन्होंने बताया कि यहां पर कई स्टाॅल ऐसे है जो हस्त निर्मित उत्पाद जैसे चाॅकलेट, शोपीस, ज्वैलरी आदि रखते है। इसी के साथ यहां पर महिलाओं से संबंधित सभी वस्तुए रहती है। उन्होंने बताया कि एक्जिबिशन में आने वाले हर नए विजिटर को एक सरप्राइज गिफ्ट भी दिया जाएगा।
मीनाक्षी ने बताया कि अभी तक हम एक्जिबिशन में आने वाली महिलाओं को आॅनर के रूप में एक गिफ्ट दिया करते थे परंतु इस बार पहली बार झलक एरा एक सम्मान समारोह करने जा रहा है जिसमें 35 महिलाआंे को सम्मानित किया जा रहा है। ये सभी वे महिलाएं है जो पुरुष के नाम की मोहताज नहीं है। आज का जमाना महिलाओं का है और यदि महिला, महिला का साथ दे तो यह समाज बहुत तरक्कि कर सकता है। उन्होंने बताया कि सम्मान समारोह कार्यक्रम में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत जी मौजूद रहेंगे साथ ही महिला सशक्तिकरण मंत्री रेखा आर्या, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट््ट, भाजपा प्रदेश मंत्री सुनील उनियाल गामा मौजूद रहेंगे।
पत्रकार वार्ता में न्यू मदर चाइल्ड केयर एंड एजूकेशन संस्था की अध्यक्ष डा तेजेंद्र (रोमी) सलूजा ने बताया कि सम्मान समारोह के अलावा ड्रेस व ज्वैलरी डिजाइनिगं व फैशन के क्षेत्र में अपनी प्रतिभा के दम पर आगे बढ़ रही महिलाओं को भी इस एक्जीबिशन के जरिये प्लेटफार्म उपलब्ध कराया जाएगा। 15 अक्टूबर को माॅडल वाॅक का आयोजन होगा। इस कार्यक्रम के जरिये भारतीय व पाश्चात्य शैली के परिधान ही नहीं उत्तराखंड व अन्य राज्यों की प्रांतीय वेशभूषा व पहनावे को भी माॅडल्स रैंप पर प्रदर्शित करंेगी। जेएस इवेंट्स के जतिन लूथरा व शुभम जायसवाल भी इस मौके पर मौजूद रहे।

About madan lakhera

Check Also

रिलायन्स ट्रेंड्स ने देहरादून में खोला अपना तीसरा स्टोर

किफायती दामों पर उपलब्ध होंगे फेशनेबल परिधान देहरादून। भारत के विशाल परिधेानों की कंपनी रिलायन्स …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *