Breaking News
Home / Breaking News / मोटाहल्दू:कहीं पानी के लिए मचा है हा-हाकार, कहीं बह रहा बेकार

मोटाहल्दू:कहीं पानी के लिए मचा है हा-हाकार, कहीं बह रहा बेकार

विक्की पाठक
मोटाहल्दू। एक ओर जहां भीषण गर्मी में आम आदमी को पीने के लिये पानी की अत्यधिक आवश्यकता होती है, इसके साथ-साथ किसानों को भी गन्ने व मक्के की फसल में सिंचाई करने के लिये पानी सख्त जरूररत पड़ रही है। कहीं पानी के लिए हा-हाकार मचा है, तो कहीं पानी की बेकद्री हो रही है, जनप्रतिनिधियों के साथ विभागीय अधिकारी भी इस ओर ध्यान तक नहीं दे रहे हंै।
विदित हो कि जो पानी किसानों के खेतों में सिंचाई के लिए आना चाहिए था, ट्यूबेल की टंकी व गुल टूटी होने के कारण वह पानी खेतों की ओर न आकर बेकार बह रहा है, ग्रामसभा किसनपुर सकुलिया स्तिथ राजकीय सिचाई नलकूप संख्या 18 की यहाँ पानी की इस कदर बेकद्री हो रही है कोई भी जिम्मेदार अधिकारी ध्यान देने को तैयार नही है। प्रतिदिन हजारों लीटर पानी की बर्बादी हो रही है, अगर इसे जल्द से जल्द ठीक नहीं किया गया तो किसान खेती के लिए व आम आदमी पीने के पानी को तरसने को मजबूर हो जाएगा।
ग्रामीण किसानों का कहना है कि वह ट्यूबेल की टंकी व गुल में जगह जगह टल्ले लगाकर बमुश्किल अपने खेतों तक पानी को पहुँचा रहे हैं कई बार विभागीय अधिकारी को अवगत करा दिया गया है लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं है। विदित हो कि इस ही ट्यूबबेल से किसनपुर सकुलिया के ग्रामीणों को सुबह 7 बजे 10 बजे तक पीने के लिये पानी भी उपलब्ध कराया जाता है।

About saket aggarwal

Check Also

रुद्रपुर:विवाहिता नारी निकेतन जाने को तैयार

रुद्रपुर। ससुराल से भाग कर कोतवाली पहुंची विवाहिता ने नारी निकेतन जाने की सहमति जता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *