Home / Accident / केदारनाथ में वायुसेना का MI17 हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, गुप्तकाशी से भरी थी उड़ान
दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर

केदारनाथ में वायुसेना का MI17 हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, गुप्तकाशी से भरी थी उड़ान

केदारनाथ। उत्तराखंड के केदारनाथ में एक बड़ा हादसा हो गया है। यहां एक एमआई-17 हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होने से बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। हालांकि, हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।
मंगलवार सुबह 8 बजकर 10 मिनट पर केदारनाथ में वायुसेना का एमआई 17 वी 5 हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। मंदिर के पीछे बने वीआईपी हेलीपैड पर लैंडिंग के दौरान हुई दुर्घटना में पायलट समेत सभी लोग सुरक्षित हैं। हेलीकॉप्टर पर पायलट समेत 6 वायुसैनिक सवार थे।
इस दुर्घटना में ये हेलीकॉप्टर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। वायुसेना के एमआई 17 हेलीकॉप्टर ने गुप्तकाशी से केदारनाथ की उड़ान भरी थी। हेलीकॉप्टर में निर्माण सामग्री थी। लैंडिंग के दौरान हेलीकॉप्टर मंदिर के पीछे बनी सुरक्षा दीवार से टकरा गया। वायुसेना ने इस दुर्घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं।
दरअसल, भारतीय वायुसेना के इस हेलीकॉप्टर में निर्माण कार्यों से जुड़ा मैटेरियल भरा हुआ था। गुप्तकाशी से ये हेलीकॉप्टर केदारनाथ जा रहा था, जहां निर्माण के लिए सामान पहुंचाना था। इसी दौरान एमआई-17 दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हालांकि, हादसे के कारणों का अभी पता नहीं लग पाया है।

About saket aggarwal

Check Also

एयरपोर्ट पर नम आंखों से दी मुख्यमंत्री ने शहीद को श्रद्धांजलि

विस अध्यक्ष समेत सैकड़ों लोगों ने किया शहीद की शहादत को सलाम जौलीग्रांट/ब्यूरो। जम्मू-कश्मीर में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *