Home / Breaking News / रुद्रपुर : खेल प्रतिभाओं को निखारने की जरूरत

रुद्रपुर : खेल प्रतिभाओं को निखारने की जरूरत

रुद्रपुर। गुरुनानक कन्या इंटर कालेज में प्रदेश स्तरीय वॉलीबाल प्रतियोगिता का रंगारंग आगाज हुआ। प्रतियोगिता में शिक्षा विभाग की जिलास्तरीय टीमें प्रतिभाग कर रही हैं।
गुरुनानक कन्या इंटर कालेज के मैदान पर आयोजित इस प्रतियोगिता का उद्घाटन विधायक राजकुमार ठुकराल व मुख्य शिक्षा अधिकारी मातादीन गौतम ने किया। विधायक ने कहा कि शैक्षिक क्रियाकलापों के बीच जो प्रतिभाएं दूरस्थ जिलों सेे यहां तक पहुंची हैं। वे साधुवाद की पात्र हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने भी नारा दिया है कि खेलेगा इंडिया तो बढ़ेगा इंडिया। इसी नारे को आत्मसात करते हुए हमें खेल प्रतिभाओं को आगे बढऩे का प्रयास करना चाहिए। विधायक ने कहा कि इसी प्रतियोगिता में से राज्य स्तरीय टीम का चयन भी होगा। इसलिए खिलाड़ी खेलभावना से अनुशासन के साथ अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करें। मुख्य शिक्षा अधिकारी मातादीन गौतम ने कहा कि सरकार की मंशा के अनुरूप स्कूलों में खेल गतिविधियों में इजाफा किया जा रहा है। स्कूल प्रधानाचार्या कुलविंदर कौर ने सभी का स्वागत करते हुए कहा कि ये बड़ी बात है कि हमें इस प्रतियोगिता की मेजबानी का मौका मिला। उन्होंने कहा कि इस आयोजन में शामिल हर खिलाड़ी को बेहतर सुविधा देेने के लिए कालेज प्रबंधन प्रतिबद्ध है। कार्यक्रम का संचालन शिक्षिका अर्चना व रीता जोशी ने किया।
इस मौके पर गुुरुनानक शिक्षा समिति के प्रबंधक गुरमीत सिंह, गुरुनानक इंंटर कालेज के प्रबंधक दिलबाग सिंह, गुरुनानक डिग्री कालेज के प्रबंधक नरेंद्रजीत सिंह, सनातन कालेज की प्रधानाचार्या अवनी यादव, श्रवण सिंह, दलराज सिंह बाजवा, शमशेर सिंह, लक्ष्मण सिंह टाकुली, दिनेश सिंह, सतनाम सिंह, बलविंदर सिंह मौजूद रहे।

About saket aggarwal

Check Also

सूर्यधार बांध डिजाइन को आईआईटी कानपुर ने दी स्वीकृति

26 करोड़ की लागत से बनेगा बांध, अगले हफ्ते से कार्य शुरू सीएम कोठियाल डोईवाला। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *