Breaking News
Home / Breaking News / किच्छा: बैंक की तिजोरी तक पहुंचे चोर

किच्छा: बैंक की तिजोरी तक पहुंचे चोर

किच्छा। देर रात्रि चोरों ने नगर के रुद्रपुर मार्ग पर ग्राम लालपुर क्षेत्र में हाईवे किनारे स्थित बैंक में सेंध लगाकर चोरी की वारदात को अंजाम देने का प्रयास किया। इस दौरान चोर बैंक की तिजोरी तक पहुंच गये और लोहे के औजारों से तिजोरी तोडने का असफल प्रयास किया । इस दौरान तिजोरी का हैन्डिल टूट गया परन्तु चोरों से तिजोरी नहीं टूट पायी । अपने मंसूबों में कामयाब न होने के चलते अज्ञात चोर वापस लौट गये । सुबह घटना की जानकारी मिलने पर बैंक में हडकम्प मच गया । शाखा प्रबंधक की सूचना पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और मौके का मुआयना करते हुये अज्ञात चारों की तलाश प्रारम्भ कर दी है ।

 


जानकारी के अनुसार निकटवर्ती ग्राम लालपुर में राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे स्थित उधम सिंह नगर डिस्ट्रिक कॉपरेटिव बैंक की शाखा में देर रात्रि अज्ञात चोरों नें धावा बोल दिया । इस दौरान अज्ञात चोर बैंक के पिछले हिस्से में स्थित अलमारी बनाने की फैक्ट्री के रास्ते मौके पर पहुंचे और दीवार में सेंध लगाकर दीवार को तोडते हुये बैंक में प्रवेश किया । अज्ञात चोरों ने बैंक में पहुंचने के बाद बैंक के सभी कक्षों की तलाशी लेते हुये सामान अस्त व्यस्त कर दिया । तिजोरी में बडी धनराशि होने की आशंका के चलते चोर तिजोरी कक्ष में पहुंचे और तिजोरी तोडने का प्रयास शुरु कर दिया । चोरों के प्रयास के चलते तिजोरी के दरवाजे पर लगा कुन्डा भी टूट गया । तिजोरी पर लगे निशानों के आधार पर अनुमान लगाया जा सकता है कि अज्ञात चोरों ने तिजोरी तोडकर उसे खोलने का काफी प्रयास किया होगा ।

आज सुबह जब शाखा प्रबंधक प्रदीप चंद्र सहित अन्य बैंक कर्मचारी शाखा में पहुंचे और ताला खोलकर बैंक के अन्दर प्रवेश किया । बैंक के अन्दर पडे सामान को अस्त व्यस्त पडे होने तथा तिजोरी की हालत देखकर बैंक कर्मचारियों के होश उड गये । शाखा प्रबंधक प्रदीप चंद्र की सूचना पर एसएसआई मदन मोहन जोशी , लालपुर चैकी प्रभारी सतपाल सिंह , एसआई नवीन बुधानी , का0 संजय धोनी सहित पुलिस टीम मौके पर पहुंची और बैंक परिसर का मुआयना किया । इस दौरान पुलिस ने बैंक कर्मचारियों सहित अन्य स्थान के लोगों से भी घटना की जानकारी हासिल की । निरीक्षण के दौरान पुलिस टीम ने मौके से तिजोरी व दीवार तोडने के कई उपकरण बरामद कर कब्जे में ले लिये । स्थानीय लोगों से घटना की जानकारी के बाद पुलिस ने आसपास क्षेत्रों में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज के आधार पर घटना की जांच शुरु कर दी है । घटना को लेकर ग्रामीणों में भय का वातावरण कायम है ।
चोरों द्वारा ग्राम लालपुर में तिजोरी तोडने के प्रयास की हुई घटना में बैंक कर्मचारियों की सुरक्षा के प्रति बरती गयी लापरवाही भी सामने आ गयी है । आम तौर पर बैंकों में किसी भी दुर्घटना व वारदात के समय सायरन बजता है परन्तु देर रात्रि अज्ञात चोरों द्वारा तिजोरी तक पहुंचने तथा तिजोरी में की गयी तोड फोड के दौरान भी सायरन के न बजने से बैंक की लापरवाही सामने आ गयी है वहीं दूसरी ओर स्थानीय पुलिस की रात्रि गश्त पर भी सवाल उठने लगे हैं । लालपुर पुलिस चैकी से मात्र 200 मीटर की दूरी पर हाईवे किनारे बैंक में हुई घटना से स्थानीय जनता में रोष व्याप्त है और यह बात भी प्रत्यक्ष रुप से दिखायी देने लगी है कि अपराधियों में पुलिस का भय समाप्त होता नजर आ रहा है । फिलहाल स्थानीय जनता ने घटना का जल्द खुलासा करने की मांग तथा क्षेत्र में रात्रि गश्त को बढ़ाने के मांग की है ।

About saket aggarwal

Check Also

हल्द्वानी:परिवार को सौंपा नेत्रदान का सर्टिफिकेट

हल्द्वानी। समाजसेविका कांता विनायक के अथक प्रयासों से अब तक 65 नेत्रदान हो चुके हैं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *