Home / Breaking News / किच्छा: नियम विरुद्ध चल रहे निजी चिकित्सालयों में छापे

किच्छा: नियम विरुद्ध चल रहे निजी चिकित्सालयों में छापे

किच्छा। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने क्षेत्र में नियम विरुद्ध चल रहे एक निजी चिकित्सालय में औचक छापे मारे और व्यवस्थाओं का निरीक्षण भी किया। इस दौरान अस्पताल में किसी मरीज के उपस्थित न होने के चलते टीम ने अस्पताल संचालक को चेतावनी देकर छोड़ दिया।
जानकारी के अनुसार अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. अविनाश खन्ना द्वारा तीन सदस्यीय टीम के साथ क्षेत्र का औचक निरीक्षण किया जा रहा था कि इसी दौरान ग्राम सिरौली स्थित एक निजी चिकित्सालय के बाहर करीब दो दर्जन आशा कार्यकत्रियों के खड़े होने पर वे टीम सहित मौके पर पहुंचे गये। अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा आशा कार्यकत्रियों से मौके पर खड़े होने का कारण पूछने पर वे घबरा गयी और मौके से खिसकने लगी। डा. खन्ना के पूछे गये सवाल का भी कार्यकत्रियां कोई सन्तुष्ट जवाब नहीं दे पायीं। आशा कार्यकत्रियों के मौके से जाने के बाद डा. खन्ना ने निजी चिकित्सालय का निरीक्षण करते हुये दस्तावेजों की जांच की, परन्तु मौके पर किसी भी मरीज के उपस्थित न होने के चलते अस्पताल प्रबंधक को चेतावनी देते हुये कहा कि अगर भविष्य में अस्पताल प्रबंधक द्वारा विभाग में पंजीकरण कराये बिना मरीजों का उपचार किया गया तो अस्पताल के विरुद्ध कड़ी विभागीय कार्यवाही अमल में लायी जायेगी।
निरीक्षण के बाद टीम ने नगर के रुद्रपुर मार्ग तथा वार्ड 11 में भी निजी अस्पतालों का निरीक्षण करते हुये आवश्यक दिशा निर्देश दिये। टीम के औचक निरीक्षण की सूचना से निजी चिकित्सालय संचालकों में हड़कम्प मचा रहा।

 

About saket aggarwal

Check Also

रुद्रपुर:स्थायी लोक अदालत में निपटेंगे एक करोड़ तक के मामले

रुद्रपुर। विधिक सेवा प्राधिकरण 1987 की धारा 22बी के अंतर्गत राज्य सरकार ने चार जिलों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *