Home / Breaking News / लालकुआं: 150 वनकर्मियों ने अवैध खनन के खिलाफ चलाया अभियान

लालकुआं: 150 वनकर्मियों ने अवैध खनन के खिलाफ चलाया अभियान

लालकुआं। तराई पूर्वी वन प्रभाग के प्रभागीय वनाधिकारी नीतीश मणि त्रिपाठी ने डेढ़ सौ वन कर्मियों के साथ गौला नदी के लालकुआं निकासी गेट में छापेमारी कर सैकड़ों खनन से लदे वाहनों की जांच की। उक्त जांच दोपहर बाद तक जारी थी।


विगत दिनों से लगातार अवैध खनन की शिकायतों के चलते आज गौला नदी के लालकुआं खनन निकासी गेट पर तराई पूर्वी वन प्रभाग के प्रभागीय वनधिकारी नीतीश मणि त्रिपाठी के नेतृत्व में वन विभाग की टीम ने औचक छापेमारी की। उक्त छापेमारी से गौला नदी में खनन का कारोबार करने वाले व्यवसायियों में हड़कंप मच गया। वन विभाग की टीम ने गौला नदी में प्रवेश करते ही लालकुआं गेट के तमाम कोने कोने में अपनी पोजीशन ले ली तथा सभी वाहनों की एक साथ चैकिंग शुरु कर दी दोपहर बाद तक वन विभाग की टीम के सदस्यों ने प्रत्येक वाहन की जांच की। टीम में प्रभागीय वनधिकारी के अतिरिक्त उप प्रभागीय वनाधिकारी ध्रुव सिंह मर्तोलिया तथा रेंज अधिकारी गौला गणेश चंद्र त्रिपाठी तथा रेंज अधिकारी सुरक्षा बल भी शामिल थे।

मध्य प्रदेश और कर्नाटक के रेंज ऑफि़सर जो एफ़टीआई हल्द्वानी में ट्रेनिंग ले रहे है वो भी वन विभाग की टीम में शामिल रहे। तराई पूर्वी वन प्रभाग के प्रभागीय वनधिकारी नीतीश मणि त्रिपाठी ने बताया कि जाँच जारी है किसी भी प्रकार की अनियमितता पाए जाने पर सख्त कार्यवाही अमल मैं लाई जाएगी। खबर लिखे जाने तक कार्यवाही जारी थी।

About saket aggarwal

Check Also

डीएम को भेजी स्क्रीनिंग प्लांट की रिपोर्ट

डोईवाला/ब्यूरो। कान्हरवाला में कृर्षि क्षेत्र में लगाए जा रहे स्क्रीनिंग प्लांट की रिपोर्ट डोईवाला प्रशासन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *