Home / Uttatakhand Districts / Dehradun / दून में कल से होगा एलआईसी का खेल महाकुंभ

दून में कल से होगा एलआईसी का खेल महाकुंभ

देशभर से चार सौ से अधिक खिलाड़ी करेंगे शिरकत
8 क्षेत्रीय कार्यालय व 112 मंडल करेंगे प्रतिभाग
पुरुशों से अधिक होगी महिला खिलाड़ियाों की संख्या
देहरादून। राजधानी दून में भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) का खेल महाकुंभ कल सोमवार से शुरु होगा। मौका होगा ‘अखिल भारतीय एलआईसी खेल 2018-19’ का आयोजन। तीन से छह दिसंबर तक चलने वाले इस खेल महाकुंभ का आयोजन देहरादून के महाराणा प्रताप स्पोर्टस कालेज, रायपुर में किया जा रह है। एथलेटिक्स, वालीबाल, बैडमिंटन, कैरम. शतरंज एवं टेबल टेनिस आदि की स्पर्धाएं मुख्य रहेंगी। इन स्पर्धाओं में देश के कोने-कोने से 8 क्षेत्रीय कार्यालयों के 112 मंडलों से 400 से अधिक खिलाड़ियों के भाग लेने की संभावना है। इसमें पुरूष खिलाड़ी 250 एवं महिला खिलाड़ी 142 के करीब होंगे। इस बीच, मेजबान एलआईसी देहरादून मंडल ने अखिल भारतीय स्तर के इस आयोजन की सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। देषभर से एलआईसी के खिलाड़ियों के दून पहुंचने का सिलसिला भी तेजी से आगे बढ़ रहा है।

देहरादून मंडल के वरिष्ठ मंडल प्रबंधक पीके सक्सेना

एलआईसी देहरादून मंडल के वरिष्ठ प्रबंधक पीके सक्सेना ने पत्रकारों को बताया कि तीन दिसम्बर को उद्घाटन समारोह के साथ सभी स्पर्धाएं एक साथ षुरू हो जाएंगी। उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि वी. वेणुगोपाल, प्रबन्ध निदेशक. भारतीय जीवन बीमा निगम, केन्द्रीय कार्यालय मुम्बई करेंगे। समारोह में खिलाड़ियों द्वारा षपथ ग्रहण, मार्चपास्ट एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे। इस अवसर पर एलआईसी केन्द्रीय कार्यालय एवं क्षेत्रीय कार्यालय से आये कार्यकारी निदेशक ;मानव संसाधन श्रीमती किरन सहदेव, कार्यकारी निदेषक ;सीसीद्ध केएस नागन्याल, उत्तर मध्य क्षेत्रीय कार्यालय के क्षेत्रीय प्रबन्धक एनपी सिन्हा, प्रादेषिक प्रबन्धक ;मानव संसाधनद्ध एमआर षर्मा सहित निगम के अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहेंगे। समापन समारोह में एलआईसी के एमडी हेमन्त भार्गव मुख्य अतिथि रहेंगे।
देहरादून मण्डल के वरिश्ठ मण्डल प्रबन्धक पीके सक्सेना ने बताया कि उत्तराखंड के लिए यह गौरव की बात है कि देहरादून मण्डल की क्षमताओं पर विश्वास व्यक्त करते हुए एलआईसी के केन्द्रीय कार्यालय ने इस आयोजन का उत्तरदायित्व एलआईसी के उत्तर मध्य क्षेत्र के देहरादून मण्डल को सौंपा है।
0
राष्ट्रीय -अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी भी लेंगे भाग
देहरादून। मेजबान देहरादून मंडल के वरिष्ठ मंडल प्रबंधक पीके सक्सेना ने बताया कि प्रतियोगिता में 4 राष्ट्रीय  एवं 8  अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाडी भी भाग ले रहे हैं। कैरम विश्व चैम्पियन 2018 सुश्री एस अपूर्वा, शंतरज ग्रैन्ड मास्टर सीताराम झा, अनूप देशमुख, सुश्री स्वाती घटे, दिनेश शर्मा, बैडमिन्टन के सिद्धार्थ, टेबल टेनिस के पराग अग्रवाल आकर्षण का केंद्र रहेंगे। 5000 मीटर और 10000 मीटर दौड में राश्ट्ीय स्तर मेडल जीतने वाली सुश्री मोनिका अत्रे भी खेलों में भाग ले रही हैं। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता में कई नये रिकार्ड बनने की उम्मीद है।

About madan lakhera

Check Also

सूर्यधार बांध डिजाइन को आईआईटी कानपुर ने दी स्वीकृति

26 करोड़ की लागत से बनेगा बांध, अगले हफ्ते से कार्य शुरू सीएम कोठियाल डोईवाला। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *