Breaking News
Home / Uttatakhand Districts / Bageshwar / बागेश्वर: मतदान केंद्रों की व्यवस्थाएं रखें पूर्ण

बागेश्वर: मतदान केंद्रों की व्यवस्थाएं रखें पूर्ण

निर्वाचन प्रक्रिया को लेकर अधिकारियों को दिए दिशा-निर्देश

बागेश्वर। लोकसभा सामान्य निर्वाचन के लिए नियुक्त किये गये सेक्टर, जोनल मजिस्टे्रट व राजस्व निरीक्षक एवं उपनिरीक्षकों के साथ उप जिला निर्वाचन अधिकारी/अपरजिलाधिकारी राहुल कुमार गोयल की अध्यक्षता में बैठक हुयी। मतदान केन्द्रों में की जाने वाली व्यवस्थाओं व मतदान केन्द्रों तक सडक़ व रास्तों की स्थिति आदि के संबंध में चर्चा की। उपनिर्वाचन अधिकारी ने चुनाव प्रक्रिया में लगाये गये अधिकारियों को दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि निर्वाचन प्रक्रिया मे अधिक से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें। इसके लिए मतदान केन्द्रों में आवश्यक व्यवस्था व सुविधाएं पूर्ण कर ली जाय। उन्होंने सभी अधिकारियों को कहा कि इस बात पर खास ध्यान रखने की जरूरत है ताकि निर्वाचन के समय किसी प्रकार की परेशानी न हों इसमे किसी प्रकार की शिथिलता क्षम्य नहीं होगी। उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने व्यवस्थाओं की समीक्षा करते हुए कहा कि मतदेय स्थल तक जाने वाले सडक़ व रास्ते, फर्नीचर, विद्युत कनेक्शन, शौचालय तथा दिव्यांग मतदाताओं को मतदान केन्द्र तक पहुंचाने के लिए डोली इत्यादि की व्यवस्था के साथ ही पेयजल एवं साफ-सफाई की समुचित व्यवस्था को ठीक तरह से जांच लेने के भी निर्देश दिये। ताकि मतदान के दिन मतदाताओं व आने वाली पोलिंग पार्टियों को किसाी प्रकार की परेशानी न हो।
बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने निर्देश देते हुए कहा कि जो मतदान केन्द्र सडक़ मार्ग से अधिक दूरी पर है। वहां दिव्यांग मतदाताओं के लिए डोली व पोलिंग पार्टियों के सामान के लिए घोडे, खच्चर व मजदूरों की व्यवस्था जो भी आवश्यक हो उसे यथाशीघ्र कर लें। उन्होंने कहा कि निर्वाचन एक महत्वपूर्ण प्रक्रिया है इसे निर्भीक होकर निष्पक्ष एवं शांति पूर्ण तरीके से निर्वाचन सम्पन्न कराना है। इसके लिए सभी लोगों को एक टीम भावना के साथ काम करते हुए अपने कर्तव्यों का निर्वहन ईमानदारी पूर्वक करना होगा।
बैठक में उपजिलाधिकारी बागेश्वर राकेश चन्द्र तिवारी, गरुड़ जयवर्द्धन शर्मा, कांडा योगेन्द्र सिंह, कपकोट प्रमोद कुमार, जिला विकास अधिकारी केएन तिवारी सहित जोनल, सेक्टर मजिस्टे्रट एवं राजस्व निरीक्षक व उपनिरीक्षक मौजूद थे।

 

About saket aggarwal

Check Also

नैनीताल: बारिश ने खोली पालिका की सफाई व्यवस्था की पोल

उत्तरांचल दीप ब्यूरो, नैनीताल। शुक्रवार को यहां सुबह से ही आसमान में बादल छा गये। इस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *