Breaking News
Home / Uttatakhand Districts / Dehradun / वाॅकाथोन से दिया बेटी बचाओ का संदेश

वाॅकाथोन से दिया बेटी बचाओ का संदेश

‘मैक्स हॉस्पिटल दून और फोगसी ने किया आयोजन
देहरादून। मैक्स हॉस्पिटल देहरादून और फेडरेशन ऑफ ऑब्सटेट्रिक एंड गायनेकोलोजिकल सोसाइटी ऑफ इंडिया (फोगसी) ने लड़कियों को बचाने और शिक्षित करने के बारे में जागरुकता फैलाने के लिए वॉकाथोन के आयोजन के साथ नए साल का स्वागत किया। वाॅकाथोन में छात्र-छात्राओं सहित युवाओं, चिकित्सकों व बुजुर्गों सहित आम लोगों ने बड़ी संख्या में भाग लिया।


वाॅकाथोन के लिए हर तबके के लोग मैक्स हॉस्पिटल परिसर में इकट्ठा हुए और ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ के नारे के साथ शहर की ओर बढ़े। डॉ लूना पंत, प्रेजीडेन्ट (फोगसी), देहरादून ने सभी चिकित्सकों, युवाओं, सामाजिक समूहों, एनजीओ और स्वास्थ्यसेवा प्रदाताओं को वॉकाथोन में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित किया। वॉकाथोन की शुरूआत मैक्स हॉस्पिटल, देहरादून से हुई, जो रामकृष्ण मिशन आश्रम से होते हुए अस्पताल के मेन गेट पर समाप्त हुई। मुख्य अतिथि डॉ सुमन सेठी, प्रेजीडेन्ट-आईएमए, देहरादून ने वॉकाथोन को झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मैके पर डॉ लूना पंत, प्रेजीडेन्ट (फोगसी), देहरादून तथा डॉ संदीप सिंह तंवर, वाईस प्रेजीडेन्ट, ऑपरेशन्स एंड यूनिट हैड, मैक्स हॉस्पिटल, देहरादून भी मौजूद थे।


डॉ रश्मि वाष्र्णेय, प्रिंसिपल कन्सलटेन्ट, ऑब्सटेट्रिक्स एण्ड गायनेकोलोजी डिपार्टमेन्ट, मैक्स हॉस्पिटल, देहरादून ने कहा, ‘‘इस वॉकाथोन का आयोजन देश भर में 29 राज्यों में फोगसी के सभी 240 चैप्टर्स/यूनिट्स में किया जा रहा है। इतने बड़े पैमाने पर आयोजित इस कार्यक्रम के लिए लाखों लोग एकजुट हुए हैं, जिसका नामांकन इण्डिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में भी किया जाएगा। उन्होंने बताया कि ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ नारा सबसे पहले 2008 में फोगसी ने ही दिया था। वॉकाथोन के बाद मुख्य अतिथ डॉ सुमनजी सेठी, प्रेजीडेन्ट-आईएमए, देहरादून, डॉ लूना पंत और डॉ संदीप सिंह तंवर ने लड़कियों के जन्म, शिक्षा और सशक्तीकरण पर चर्चा करते हुए अपने विचार व्यक्त किए। इस मौके पर डॉ ज्योति रैना, कन्सलटेन्ट, मैक्स हॉस्पिटल, देहरादून भी मौजूद थे।

About madan lakhera

Check Also

परमार्थ निकेतन में निशुल्क स्वास्थ्य शिविर शुरु

दंत रोग, डायबिटीज और अस्थमा की होगी जांच, मिलेगा उपचार लंदन और ऋषिकेश के डाॅक्टर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *