Home / Breaking News / गांधी जी की खादी को भुलना बेहद चिंता का विषय: खुशबू रावत

गांधी जी की खादी को भुलना बेहद चिंता का विषय: खुशबू रावत

उत्तरांचल दीप ब्यूरो, नैनीताल। मिस इंडिया खादी 2017 के खिताब से नवाजी गई खुशबू रावत ने कहा कि उनको गर्व है कि वह मिस इंडिया खादी बनी साथ ही अब वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तरह खादी को बढ़ावा देगी क्यों वर्तमान में लोग गांधी जी की खादी को भुलते जा रहे हैं जो बेहद चिंता का विषय है। कहा कि वह खादी को बढावा देने तथा उसे लोगों के बीच लाने के लिए वह हरसंभव प्रयास करेगी ताकि लोग खादी का अधिक से अधिक उपयोग कर सकें।
खिताब जीतने के बाद पहली मर्तबा नैनीताल पहुंची खुशूब ने पत्रकार वार्ता में कहा कि एक जमाना था जब लोग खादी को काफी अधिक महत्व दिया करते थे लेकिन बदलते परिवेश में लोग इसे भूलते जा रहे हैं कहा कि अब मात्र गांधी जयंती के मौके पर ही खादी के प्रचार की बात सुनी जाती है। कहा कि देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने योग के बाद खादी को बढ़ावा देने के लिए जो पहल की है वह वाकई काबिले तारिफ है। उन्होंने कहा कि उनके पिता हीरा सिंह रावत व मां दीपा रावत समेत सभी परिजनों व शुभचिंतकों के आर्शीवाद व स्नेह के बदौैलत वह मिस इंडिया खादी 2017 का खिताब जीतने में कामयाब हो सकी। खुशबू ने बताया कि खादी उत्पादों को बढावा देने के मकसद से केंद्रीय खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड द्वारा मिस इंडिया खादी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। 30 दिसंबर को आयोजित प्रतियोगिता में देश भर के 200 विश्वविद्यालयों से करीब 50 हजार छात्राओं ने हिस्सा लिया। जिसमें उन्हें विजेता घोषित किया गया जबकि मोहाली चंडीगढ़ की घुरलीन मधोक प्रथम रनरअप तथा मध्य प्रदेश की युक्ति द्वितीय रनरअप रहीं थी।
पालिका ने गुरूद्वारा पाथवे को आठ सैक्टरों में बांट कर कर्मी किये तैनात
नैनीताल। शहर के पंत पार्क व गुरूद्वारा पाथवे व शहर के अन्य स्थानों में अवैध रूप से लग रहे फड़ खोखों को हटाने की मांग को लेकर बीते दिन व्यापारियों नैनीताल बंद करने के बाद रविवार को भी पंत पार्क व गुरूद्वारा पाथवे फड़ खोखों से मुक्त रहा। इधर पालिका की कर अधीक्षक लता आर्य ने बताया कि पंत पार्क व गुरूद्वारा पाथवे को आठ सैक्टरों में बांटा गया है। इन सैक्टरों में पालिका कर्मचारी तैनात रहेंगे। किसी भी हालत में यहां व्यवसायिक गतिविधियां संचालित नही होने पंत पार्क व गुरूद्वारा पाथवे में फड़ नही लगने देने को लेकर पुलिस व पालिका के लोग सुबह से ही पूरी तरह सक्रिय रहे। कोतवाल बीसी पंत समेत भारी पुलिस फोर्स के साथ जमे रहे।

About saket aggarwal

Check Also

महिला का जेवरात से भरा बैग लेकर रिक्शा चालक फरार

हल्द्वानी। रिक्शा चालकों का आतंक सवारियों के सिर पर चढक़र बोल रहा है। आये दिन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *