Breaking News
Home / Breaking News / हल्द्वानी: मूसलाधार बारिश से जनजीवन ठहरा

हल्द्वानी: मूसलाधार बारिश से जनजीवन ठहरा

हल्द्वानी। शहर में मूसलाधार बारिश जारी है। मौसम विभाग ने अभी भी अगले दो दिनों तक मूसलाधार बारिश जारी रहने की चेतावनी जारी की है। बारिश के चलते शहर में जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है। मौसम विज्ञान केन्द्र देहरादून ने पूर्व में ही पूर्वानुमान जारी कर दिया था कि उत्तराखंड में कई हिस्सों में 11 से 13 अगस्त के दौरान भारी से बहुत भारी बारिश होगी। नैनीताल समेत आठ जिलों के लिये अलर्ट जारी किया गया था। इधर हल्द्वानी में भी रुक-रुक कर बारिश का दौर जारी था जबकि आज सुबह से यहां लगातार बारिश हो रही है। बारिश के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। बाजार क्षेत्र में सन्नाटा पसरा हुआ है। रविवार का दिन होने के कारण कई कार्यालय पहले से ही बंद हैं और ऊपर से बारिश के चलते अधिकतर लोगों ने घर में ही रहना मुनासिब समझा। मूसलाधार बारिश की वजह से नगर में कई जगह जलभराव हो गया है। कई कालोनियों में बारिश का पानी लोगों के घरों में घुस गया। तापमान में भी काफी गिरावट आयी है। आज का अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है जबकि पिछले दिनों यह 33 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था।

 

 
फिर फैलने लगा रकसिया नाले का खौफ
हल्द्वानी। लगातार बारिश के चलते रकसिया नाले में उफान फिर जोर मारने लगा है। हालांकि अभी यहां खतरे जैसी कोई बात नहीं है लेकिन बारिश के लगातार जारी रहने पर आज शाम तक पानी का प्रवाह तेज होने की संभावना है। इधर प्रशासन ने पहले ही लोगों को हिदायत दे दी है कि नदी नालों के उफान पर आने के दौरान उनसे दूर रहें और पार करने की कोशिश कतई न करें। सिटी मजिस्ट्रेट पंकज उपाध्याय ने थानों व चौकियों में निर्देश दिए हैं कि नदी नालों में उफान के समय वहां पुलिसकर्मियों की तैनाती रहेगी।

 
बारिश से सडक़ निर्माण का काम रुका
हल्द्वानी। बारिश की वजह से दमुवाढूंगा के शिवपुरी क्षेत्र में सडक़ निर्माण का काम रुका हुआ है। यहां सडक़ के जर्जर हिस्से की जगह सीमेंटेड मार्ग बनाया जा रहा है लेकिन बारिश से यह काम रुका हुआ है। इधर सडक़ का काम पूरा नहीं होने की वजह से स्थानीय लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

About saket aggarwal

Check Also

हल्द्वानी:आयुक्त कल करेंगे जन प्रतिनिधियों व अधिकारियों के साथ बैठक

हल्द्वानी। राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा कुमायंू आयुक्त राजीव रौतेला को विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण हेतु निर्वाचक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *