Home / Breaking News / ‘बिजली गुल मीटर चालू’ की शूटिंग शुरु, टिहरी में मुहुर्त शॉट के दौरान मुख्यमंत्री भी रहे मौजूद

‘बिजली गुल मीटर चालू’ की शूटिंग शुरु, टिहरी में मुहुर्त शॉट के दौरान मुख्यमंत्री भी रहे मौजूद

सूबे में फिल्म शूटिंग को शुल्क नहीं लेगी सरकार : त्रिवेंद्र

नई टिहरी/देहरादून। हिंदी फिल्म ‘बिजली गुल मीटर चालूÓ की शूटिंग प्रदेश में शुरु हो गई। शुक्रवार को टिहरी में शूटिंग के मुहुर्त शॉट के दौरान मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी मौजूद रहे। फिल्म प्रोड्यूसर नितिन चंद्रचूड व नारायण सिंह के निर्देश में बन रही इस फिल्म की शूटिंग के लिए बॉलीवुड से डेढ़ सौ लोगों का दल गुरुवार को नई टिहरी पहुंचा था। बिजली चोरी की कहानी पर बन रही इस फिल्म की करीब 40 फीसदी शूटिंग हो चुकी है और अब बाकी की शूटिंग उत्तराखंड में टिहरी, ऋषिकेश, देवप्रयाग व नैनीताल आदि क्षेत्रों में होगी। फिल्म में मशहूर अभिनेता शाहिद कपूर, अभिनेत्री श्रद्धा कपूर व यामी गौतम मुख्य किरदारों में हैं।

इस बीच, फिल्म की शूटिंग का शुभारंभ करते उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि सरकार ने प्रदेश में फिल्म की शूटिंग के लिये शुल्क नहीं लेने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में फिल्मों के निर्माण िव फिल्मांकन के लिए व्यापक सम्भावनाएं है। आवश्यकता है उसको गहराई में देखने की। मुख्यमंत्री ने कहा कि टिहरी ने इस देश को बहुत कुछ दिया है। अब टिहरी के विकास के लिए कुछ करने का समय आया है। इसलिए जब फिल्म निर्माताओं ने उत्तराखंड में फिल्म निर्माण की इच्छा जताई तो सरकार ने टिहरी को पहली प्राथमिकता दिये जाये जाने की बात कही। मुख्यमंत्री ने कहा कि टिहरी झील को भी फिल्मों की शूटिंग के लिये विकसित किया जा रहा है। इस अवसर पर विधायक धन सिंह नेगी, शक्तिलाल शाह, सचिव मुख्यमंत्री श्रीमती राधिका झा, सचिव सूचना डॉ पंकज कुमार पांडेय, जिला पंचायत अध्यक्ष सोना सजवाण, जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका, एसएसपी श्रीमती बिमला गुंज्याल सहित भारी संख्या में क्षेत्रीय जनता व स्थानीय जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

 

 

फिल्म विकास परिषद के गैरसरकारी सदस्य पदमुक्त

देहरादून। तत्कालीन हरीश रावत सरकार के कार्यकाल में गठित उत्तराखंड फिल्म विकास परिषद में गैर सरकारी तौर पर नामित उपाध्यक्ष एवं सदस्यों को बीजेपी सरकार ने हटा दिया है। अब सरकार परिषद में नए सिरे से उपाध्यक्ष व सदस्यों को नामि करेगी। सचिव सूचना डॉ पंकज कुमार पांडेय ने बताया कि उत्तराखण्ड फिल्म विकास परिषद में नामित गैर सरकारी उपाध्यक्षों एवं सदस्यों को शासन द्वारा तत्काल प्रभाव से पदमुक्त किये जाने का निर्णय लिया गया है। इससे सम्बंधित शासनादेश भी निर्गत किया जा चुका है।

About saket aggarwal

Check Also

एनएसयूआई ने परिवहन विभाग का पुतला फूंका

डोईवाला/ब्यूरो। नाराज एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने कॉलेज गेट के सामने बसें न रूकने को लेकर परिवहन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *