Home / Uttatakhand Districts / Dehradun / नैक ने किया एसडीएम डिग्री कॉलेज का निरीक्षण

नैक ने किया एसडीएम डिग्री कॉलेज का निरीक्षण

डोईवाला/ब्यूरो। शहीद दुर्गा मल्ल राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में नैक (राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रतियायन परिषद) की तीन सदस्यीय टीम ने आधारभूत संरचना सहित तमाम व्यवस्थाओं एवं पत्रजातों का सघन निरीक्षण किया।

प्राचार्य डा.एमसी नैनवाल ने कहा कि नैक की टीम महाविद्यालय में 4 अक्टूबर को प्रात: नौ बजे पहुंची। सर्वप्रथम उन्होंने प्राचार्य द्वारा तैयार किये गये डिजीटल प्रजेन्टेशन का अवलोकन किया। इसके बाद आईक्यूएसी (इंटरनल क्वालिटी एस्युरेंशसेल) में टीम ने महाविद्यालय की समस्त गतिविधियों से संबंधित पत्रजातों का बारीकी से निरीक्षण किया। मीडिया प्रभारी डा. के.एल.तलवाड़ ने बताया कि 6 माह पूर्व महाविद्यालय द्वारा नैक हेतु एसएसआर(सेल्फ स्टडी रिपोर्ट) परिषद के मुख्यालय बंगलौर को जमा की गई थी। उसी रिपोर्ट के आधार पर टीम ने परीक्षा, विषय विभागों, पुस्तकालय का निरीक्षण किया।

समस्त विभाग प्रभारियों ने अपने डिजीटल प्रजेन्टेशन टीम को दिखाये।। अभिभावकों से भी टीम ने जानकारियां प्राप्त की। इस अवसर पर टीम को सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से उतराखंड की संस्कृति से रू-ब-रू करवाया गया। महाविद्यालय की नैक प्रभारी डा. पल्लवी मिश्रा व डा. अनिल भट्ट ने उन्हें आवश्यक दस्तावेज दिखाये। अगले दिन टीम ने विद्यार्थियों से फीडबैक लिया। संपूर्ण निरीक्षण के बाद टीम के चेयरपर्सन ने प्राचार्य को सीलबंद रिपोर्ट सौंपी। रैंक का निर्धारण मुख्यालय बंगलौर से दो हफ्ते बाद होगा। अच्छा रैंक मिलने पर कालेज को रूसा (राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा अभियान) से ग्रांट मिलने का रास्ता साफ हो जायेगा।

About madan lakhera

Check Also

फरवरी में होगी जूनियर राष्ट्रीय स्कीइंग प्रतियोगिता

औली में कृत्रिम बर्फ बनाने का कार्य हुआ शुरु 17 को आएंगे फ्रांस से आएंगे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *