Home / Breaking News / नवोदय विद्यालय में रैगिंग के दौरान मारपीट

नवोदय विद्यालय में रैगिंग के दौरान मारपीट

रात को हॉस्टल से भागकर पैदल पुरोला थाने पहुंचे छात्र
नई टिहरी/देहरादून। जवाहर नवोदय विद्यालय धुनगिर पुरोला में रैगिंग का मामला सामने आया है। इसे लेकर हाईस्कूल एवं इंटर के छात्रों के बीच मारपीट हो गई। हंगामे को बढ़ता देख पीडि़त हाईस्कूल के 20 छात्र किसी तरह हॉस्टल भागकर सीधे 10 किमी दूर पुरोला पुलिस के पास पहुंच गए। पुलिस छात्रों को लेकर वापस हॉस्टल पहुंची और दोनों गुटों में समझौता करवा कर किसी तरह मामले को शांत करवाया।
जानकारी के अनुसार जवाहर नवोदय विद्यालय में कक्षा 10 व 12वीं के छात्रों के दो गुटों में आपस में कहासुनी हो गई। देखते ही देखते बात इतनी बढ़ गई की दोनों गुटों में मारपीट हो गई। मारपीट को देखकर हॉस्टल में रहने वाले अन्य छात्र भी बाहर आये और चिल्लाने लगे। मारपीट से घबराए 10वीं के 20 छात्र नारेबाजी करने लगे और अपनी सुरक्षा को देखते हुए विद्यालय से भाग गए। छात्र विद्यालय से पैदल निकलते हुए 10 किमी दूर पुरोला चौकी पहुंचे। जहां पर पीडि़त छात्रों ने चौकी में मौजूद पुलिस कर्मियों को अपनी आपबीती बताई। छात्रों ने कहा कि कई दिनों से 12 वीं कक्षा के छात्र रैगिंग के नाम पर उनको परेशान कर रहे हैं। कुछ छात्रों ने उनके साथ मारपीट कर दी। जिस पर चौकी प्रभारी नवीन सिंह ने मामले को गंभीरता से लिया और छात्रों को साथ लेकर रात 12 बजे वापस विद्यालय के छात्रावास पहुंचे और हंगामा करने वाले दोनों गुटों के छात्रों को बुलाकार उनका समझौता करवाया।
उधर, उप प्रधानाचार्य पीके त्रिपाठी का कहना है कि 12वीं के कुछ छात्रों ने 10वीं के एक छात्र को रिस्पेक्ट न करने पर डांट लगाई थी। इसी से मामला बढ़ गया और पुलिस तक पहुंच गया। छात्रों की बोर्ड परीक्षा नजदीक है, इसलिए भविष्य को देखते हुए किसी के खिलाफ भी कार्रवाई नहीं की गई है। अभिभावकों को विद्यालय बुलाया गया है।

About saket aggarwal

Check Also

आदर्शनगर जौलीग्रांट में 20 अगस्त को भंडारे का आयोजन

जौलीगांट। आदर्शनगर जौलीग्रांट में 9 से 20 अगस्त तक आयोजित की जा रही शिव महापुराण …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *