Breaking News
Home / Uttatakhand Districts / Dehradun / पृथ्वीनाथ मंदिर में सजा ‘मेला मइया दा’

पृथ्वीनाथ मंदिर में सजा ‘मेला मइया दा’

नवरात्रि उत्सव में हर रोज सजेगी भजन संध्या
18 अक्तूबर को डांडिया रास का होगा आयोजन
देहरादून। नवरात्रि की शुरुआत के साथ ही त्यौहारी उल्लास और उत्साह घरों से लेकर बाजारों तक दिखने लगा है। श्रद्धालु विशेष पूजा-अर्चना के साथ ही देवी मां की भक्ति में लीन हो चुके है। इस मौके पर राजधानी दून के मंदिरों में नवरात्रि उत्सव की धूम मची है। दूधिया प्रकाश व रंग-बिरंगी रोशनी के साथ फूलों से सजे मंदिरों की छटा अलग ही नजर आ रही है। मंदिरों में मां की भक्ति के लिए विशेष-पूजा अर्चना के कार्यक्रमों में शहर के लोग बढ़ चढ़कर भाग ले रहे हैं।
इसी कड़ी में शहर के प्राचीन मंदिर श्री पृथ्वीनाथ महादेव मंदिर में नवरात्रि उत्सव ‘मेला मइया दा’ का विधिवत शुभारंभ हो गया है। हर बार की तरह नवरात्रि के लिए मंदिर को आकर्षक ढंग से सजाया गया है। रोजाना विशेष-पूजा अर्चना के साथ ही देर शाम भजन संध्या व जागरण का आयोजन और भव्य झांकियां आकर्षण का केंद्र बनी है। मंदिर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ रही है और भक्तजन जागरण पार्टियों व भजन गायकों के साथ आस्था व भक्ति में डूब कर माता का गुणगान कर रहे हैं। श्री पृथ्वीनाथ महादेव मंदिर सेवादल की ओर से नवरात्रि उत्सव का आयोजन मंदिर के महंत श्रीश्री 108 रविंद्रपुरी जी महाराज के मार्गदर्शन में किया जा रहा है।


सेवा दल के सेवादार अचल कुमार पुंडीर के अनुसार नवरात्रि उत्सव में मंदिर परिसर में रोजाना 18 अक्टूबर तक विशेष भजन संध्याओं व जागरण कार्यक्रमों का आयोजन निरंतर होगा। उन्हांेने बताया कि पहली नवरात्रि पर राकी सुरीला पार्टी ने माता का संगीतमयी गुणगान किया। गुरुवार देर शाम प्रदीप मस्ताना, 12 अक्टूबर को मां मस्ताना, 13 को मौजी सिकंदर, 14 को बुमरा जागरण, 15 को डिवाइन, 16 को राजीव राजस्थानी, 17 को मां वैष्णो मंडल और 18 अक्टूबर को मनोज सरगम एंड पार्टी अपने भजनों व भेंटों की संगीतमयी प्रस्तुति से श्रद्धालुओं को मां की भक्ति के सागर में गोते लगवाएगी। उन्होंने बताया कि 18 अक्टूबर को डांडिया रास का आयोजन भी विशेष आकर्षण का केंद्र रहेगा। अचल कुमार पुंडीर ने बताया कि मंदिर सेवा दल , सावन पव, शिवरात्रि व गणेश उत्सव की तर्ज पर नवरात्रि उत्सव को भी इस बार और भव्य व आकर्षक तरीके से आयोजित कर रहा है।

About madan lakhera

Check Also

नैनीताल: कलश यात्रा के साथ दुर्गा पूजा महोत्सव शुरू

नैनीताल। सरोवर नगरी नैनीताल में सर्बजनिन दुर्गा पूजा कमेटी के सहयोग से सोमवार से 62वां …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *