Home / Uttatakhand Districts / Dehradun / जौलीग्रांट में 53 वर्षो से हो रहा है रामलीला का आयोजन

जौलीग्रांट में 53 वर्षो से हो रहा है रामलीला का आयोजन

23 से रामलीला शुरू, कमेटी ने पूरी की तैयारियां

डोईवाला/ब्यूरो। जौलीग्रांट में पिछले 53 वर्षो से लगातार रामलीला का आयोजन किया जा रहा है। इस बार आगामी 23 अक्टूबर से रामलीला का मंचन किया जाएगा।

नवयुवक रामलीला कमेटी ने रामलीला की सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। कमेटी अध्यक्ष जोगेंद्र सिंह पाल ने कहा कि 23 अक्टूबर से लेकर 3 सितंबर तक रामलीला का मंचन आर्यसमाज मंदिर के पास किया जाएगा। रामलीला का संचालन केशर सिंह आर्य, वेदप्रकाश, निर्देशन त्रिलोकचंद, बाबूलाल भारती, मंच निर्देशन सुरेशचंद, संजय प्रकाश, संदीप कुमार, शिवचंद, संगीत निर्देशन वेदप्रकाश मिश्रा, हेम सुंदर, मेकअप निर्देशन विनोद कौशिक, विनोद भारती द्वारा किया जाएगा।

सुरेशचंद ने कहा कि जौलीग्रांट में रामलीला का गौरवमयी इतिहास रहा है। जौलीग्रांट में पिछले 53 वर्षो से लगातार रामलीला का मंचन किया जा रहा है। दशकों पहले जौलीग्रांट की रामलीला को देखने के लिए दूर-दूर से लोग आते थे। ज्यादातर कलाकार क्षेत्र के ही होते थे। कहा कि वर्तमान में लोग केबल चैनल, इंटरनेट और मोबाइल की दुनिया में खोए हुए हैं। लेकिन अपने धर्म और संस्कृति की रक्षा और उसे बढावा देने के लिए ऐसे धार्मिक आयोजनों का खूब बढावा देना चाहिए।

About madan lakhera

Check Also

चुनावी जंग में मनोज तिवारी ने लगाया भोजपुरी तड़का

देहरादून में बीजेपी प्रत्याशियों के समर्थन में की ताबड़तोड़ जनसभाएं बोले, गुंडो की पार्टी बन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *