Home / Breaking News / …तो क्या चोरी की स्क्रिप्ट है ‘पैडमैन’

…तो क्या चोरी की स्क्रिप्ट है ‘पैडमैन’

लेखक रिपु दमन जायसवाल ने दर्ज कराई अक्षय पर एफआईआर
मुंबई। अक्षय कुमार की फिल्म ‘पैडमैन’ को क्रिटिक्स के अच्छे रिव्यू मिले हैं, लेकिन फिल्म अब कानूनी पचड़े में फंस गई है। एक लेखक ने फिल्म के मेकर्स पर उनकी स्क्रिप्ट के सीन चुराने का आरोप लगाया है। लेखक रिपू दमन जायसवाल ने अक्षय के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज करवा दी है।
लेखक के मुताबिक उन्होंने फिल्म की स्क्रिप्ट धर्मा प्रोडेक्शन को दी थी और उनके स्क्रिप्ट से सीन चुराकर फिल्म में डाल दी गई है। उन्होंने अपने फेसबुक अकाउंट पर करीब दो महीने पहले लिखा था- डेढ़ साल पहले मैंने अरुणाचलम मुरुगनाथम और साती बायोडिग्रेडेबल सेनेटरी पैड्स पर एक स्क्रिप्ट लिखी थी और उसे रजिस्टर भी करवाया था। क्या आपने इनके बारे में सुना है? हां, अरुणाचलम मुरुगनाथम वो शख्स हैं, जिन्होंने गांव की महिलाओं के लिए सस्ते दाम पर सैनेटरी नैपकिन बनाया था। मैंने 5 दिसंबर 2016 को स्क्रीन राइटर एसोशिएसन में स्क्रिप्ट रजिस्टर करवाई थी और रेयान स्टीफन (करण जौहर प्रोडक्शन- क्रिएटिव हेड) और विक्रमादित्य मोटवानी को भेजा था।
और आप जानते हैं उसे बाद क्या हुआ 10 दिन के बाद 16 दिसंबर 2016 को मैंने सुना कि मिसेज ट्विंकल खन्ना ने घोषणा की है कि उनकी प्रोडक्शन हाउस अरुणाचलम मुरुगनाथम की जिंदगी पर अक्षय को लेकर फिल्म बनाने जा रही है।
उन्होंने आगे लिखा- हाल ही में पैडमैन का ट्रेलर रिलीज हुआ और बहुत से सीन्स, मेरे स्क्रिप्ट से चुराए गए थे, जो मैंने मिस्टर रेयान स्टीफन को भेजा था। यहां तक कि उन्होंने मेरा काल्पनिक सीन (रक्षाबंधन सीन) को भी चुरा लिया। असल में अरुणाचलम मुरुगनाथम की कोई बहन ही नहीं है।

About saket aggarwal

Check Also

तिवारी का अंतिम संस्कार कल, पुलिस मुस्तैद

हल्द्वानी। पूर्व सीएम नारायण दत्त तिवारी के अन्तिम दर्शन/अन्तेष्टि हेतु सुरक्षा एवं यातायात व्यवस्था को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *