Breaking News
Home / Accident / पहाड़ चढ़े चोटी चोर, भीमताल में चौदह साल की लड़की की चोटी कटने से हड़कंप

पहाड़ चढ़े चोटी चोर, भीमताल में चौदह साल की लड़की की चोटी कटने से हड़कंप

भीमताल। महिलाओं और लड़कियो के चोटियां काटने के मामले अभी तक यूपी और दिल्ली समेत अन्य राज्यो में सुनाई और दिखाई दे रहे थे पर अब उत्तराखण्ड के पहाड़ी क्षेत्रों में भी ऐसी घटनाएं सामने आने लगी हैं। एक चुटिया काटने का मामला भीमताल में आज सुबह सामने अया मामला ब्लॉक रोड में रहने वाली 14 साल की लड़की की चोटी काटने से जुड़ा है। ब्लाक रोड निवासी इनाज पुत्री खालिक अहमद उम्र 14 साल जो कि कक्षा 9 में पढ़ती है जो आज सुबह घर पर सोये हुई थी तो और जब वह उठी तो आचानक इनाज की चोटी कटी होने से उसने हल्ला मचाकर रोते हुए चोटी काटे जाने की बात परिजनों की बताई, जिस से बच्ची की चोटी कटी हुई देखते ही परिजनों ने पडो़सियों और पुलिस प्रशासन को बताया। जिस वजह से हड़कंप मच गया । थानाध्यक्ष शांति कुमार गंगवार ने पूरे मामले पर बताया कि ब्लाक रोड में रहने वाले खालिक अहमद का परिवार रहता है और उसकी चौदह साल की लड़की इनाज के आज सुबह आचानक चुटिया कटी हुई पाई गई है उन्होने बताया कि परिवार के 6 लोग एक ही कमरे में सो रहे थे और सुबह करीब सात बजे जब बच्ची की सहेली इनाज को स्कूल चलने को कहने के लिये घर आई तो उसने स्कूल आने से मनाकर वापस सोने को चली गई और जैसे ही थोड़ी देर में बच्ची उठी तो उसने अपनी चोटी कटी हुई देखी, जिस पर वह डर गई और रोते हुवे परिवार को पूरी जानकारी दी वही परिवार के अन्य लोग भी बच्ची के बाल कटने से सहमे और डरे हुए हैं, वही क्षेत्र में चुटिया कटने का पहला सामने आने पर हड़कंप मच गया है वही एसओ शांति कुमार गंगवार ने लोगों से डर और भय से दूर रहने को कहा है। उन्होंने कहा है कि पुलिस जांच कर रही है और मामले की साथ ही उन्होंने लोगों से अफवाहों को फैलाने और उस पर ध्यान न दिये जाने को कहा है ।

गोरापड़ाव : घर के बाहर कटे पड़े मिले बाल

मोटाहल्दू। गोरापड़ाव क्षेत्र के गौला गेट हाथीखाल गांव में एक स्कूली छात्रा के बाल कटने का मामला प्रकाश में आया है। यहां गोरापड़ाव के हाथीखाल मेें भी कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है। जीजीआईसी धौलाखेड़ा में कक्षा 11 वीं की छात्रा कंचन पुत्री मुकेश जो कि हर रोज कि भाती मंगलवार को भी अपनी मां मुन्नी देवी के साथ कमरे में सो रही थी तभी देर रात्र लगभग 12 बजे उसके सिर में तेज दर्द होने लगा तभी वह मां के साथ कमरे से बाहर आई वह उसके बाद मां और बेटी दोनों कमरे में जाकर सो गये। सुबह करीब 6:30 बजे उनकी नींद खुली तो कंचन के बाल कटकर घर के बाहर पड़े हुए थे। जिसके बाद से आसपास के क्षेत्र में दहशत का माहौल है। इधर मामले की सूचना पर मंडी चौैकी पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें
पीडि़त कंचन की मां ने बताया उनकी पुत्री का कुछ दिन से स्वास्थ खराब था और उसका हल्द्वानी स्थित एक हास्पिटल में उपचार चल रहा था। पीडि़ता सोमवार को अपनी मां के साथ भोजीपुरा बरेली अपने मामा के घर गयी थी। वहां टीवी चैनलों में चोटी कटने की खबरे आ रही थीं जिसको देखकर तब से उनको भी डर लगने लगा और वहां से आने के बाद यह घटना हो गयी।

हरिद्वार : बाथरूम में कटी महिला की चोटी
हरिद्वार। उत्तर प्रदेश के बाद अब उत्तराखण्ड में भी चोटी कटने का खौफ दिख रहा है। रुड़की, देहरादून में हुई घटनाओं से अभी लोग सहम ही रहे थे कि जिला मुख्यालय से पास रोशनाबाद गांव में एक महिला की चोटी कटने की खबर ने सबको सन्न कर दिया। चोटी कटने के बाद से महिला की हालत खराब है, फिलहाल महिला को सिडकुल के मैटो अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उधर मामला पुलिस के संज्ञान में आने के बाद से पुलिस भी जांच में जुट गई है।
जानकारी के अनुसार ग्राम रोशनाबाद निवासी पूजा(30) सुबह नहाने के लिए बाथरूम में गई थी। 20 मिनट तक पूजा बाथरूम में बेहोश पड़ी रही। जब काफी देर तक पूजा बाथरूम से बाहर नहीं निकली तो पति ने दरवाजा तोड़ दिया। अंदर का नजारा देख वो दंग रह गया। पूजा बेहोश पड़ी थी ओर उसकी चोटी कटी हुई थी। पूजा को मेट्रो अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मूल रूप से यूपी शाहजहांपुर के रहने वाले पूजा और उसका पति दिहाड़ी मजदूरी का काम करते है। सिडकुल थाना प्रभारी कमल मोहन भंडारी ने बताया कि पुलिस मामले की जांच में कर रही है।

गंभीरता से हो रही जांच : एसपी
गोरापड़ाव की घटना के मामले एसपी सिटी अमित श्रीवास्तव ने बताया कि कंचन के दो सौतेले भाइयों से पूछताछ की जा रही है। मामले की गहनता से जांच हो रही है। कंचन के मामा के घर जाने वाले कनेक्शन पर भी ध्यान दिया जा रहा है। उन्होंने अफवाहों पर ध्यान न देने की लोगों से अपील की है।

About saket aggarwal

Check Also

डीआईजी ने पढ़ाया ईमानदारी, कर्तव्यनिष्ठा का पाठ महिला थाने एवं फायर स्टेशन का लोकार्पण

अल्मोड़ा। पूरन सिंह रावत, पुलिस उपमहानिरीक्षक कुमांऊं परिक्षेत्र नैनीताल के द्वारा मंगलवार को वरिष्ठ पुलिस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *