Home / Uttatakhand Districts / Uttarkashi / उत्तरकाशी के सीडीओ को दफ्तर में बंद किया

उत्तरकाशी के सीडीओ को दफ्तर में बंद किया

जिला पंचायत सदस्यों का हंगामा, बोर्ड बैठक का बहिष्कार किया
सीडीओ के स्थानांतरण के लिए चला रहे आंदोलन
देहरादून। जिला पंचायत सदस्यों और मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) उत्तरकाशी के बीच विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। सीडीओ के ट्रांसफर की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे जिला पंचायत सदस्यों ने बुधवार को पहले बोर्ड बैठक का बहिष्कार कियाए फिर जिला प्रशासन और सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर सीडीओ विनीत कुमार को उन्हीं के कार्यालय में बंधक बना दिया। बाद में फोर्स के साथ पहुंचे पुलिस अधीक्षक ने आधे घंटे की मशक्कत के बाद किसी तरह ताला खुलवाकर सीडीओ को बाहर निकाला।
बुधवार को जिला पंचायत सभागार में तय बोर्ड बैठक आयोजित की गई थी। इसमें जिलाधिकारी डा आशीष चौहान, सीडीओ समेत सभी जिला स्तरीय अधिकारी बैठक में शामिल होने के लिए पहुंचे थे, लेकिन जिला पंचायत का कोई भी सदस्य बैठक में नहीं पहुंचा। सदस्यों की नाराजगी को देखते हुए डीएम डा आशीष चौहान ने सीडीओ और सदस्यों के बीच समझौता कराने का प्रयास किया, लेकिन सदस्य नहीं माने। सदस्यों की सीडीओ के प्रति कड़ी नाराजगी को देखते हुए उन्होंने बोर्ड बैठक स्थगित कर दी। नाराज सदस्य जुलूस निकालते हुए सीडीओ कार्यालय पहुंचे और सीडीओ को कमरे में बंद कर ताला लगा दिया।
जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। करीब आधे घंटे के बाद मौके पर पहुंचे एसपी ददन पाल और थानाध्यक्ष महादेव उनियाल ने किसी तरह सदस्यों से चाबी मांगी और ताला खुलवाया। लेकिन सदस्य उसके बाद भी नहीं माने और धरने पर बैठ गए। सदस्यों की मांग है कि जब तक सीडीओ का स्थानांतरण नहीं किया जाता तब तक यह आंदोलन जारी रहेगा। प्रदर्शन करने वालों में जिला पंचायत अध्यक्ष जशोदा राणा, कुलदीप बिष्ट, सदस्य लक्ष्मण सिंह भंडारी, संतोषी सजवाण,अनिता बिष्ट, अनिता गुसांई, सीमा राणा, जितेन्द्र राणा, प्रकाश देवनाटा आदि कई सदस्य मौजूद रहे।

About madan lakhera

Check Also

छह जिलों के लिए अगले 60 घंटों में भारी बारिश का अलर्ट

भानियावाला मुख्य बाजार में फिर घुसा बाढ का पानी जौलीग्रांट/ब्यूरो। मौसम विभाग ने राज्य के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *