Home / Breaking News / काठगोदाम व कालाढूंगी थाने में रिजर्व ड्यूटी पर तैनात होमगार्ड गैरहाजिर

काठगोदाम व कालाढूंगी थाने में रिजर्व ड्यूटी पर तैनात होमगार्ड गैरहाजिर

धारी के पोलिंग बूथ में चुनाव ड्यूटी करने भी नहीं गया रामनगर प्लाटून का होमगार्ड

नवनीत सिंह, हल्द्वानी। पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में भी होमगार्ड जवानों के लापरवाही के मामले सामने आये हैं। रामनगर का एक होमगार्ड तो धारी के मतदान केंद्र में लगी महत्वपूर्ण ड्यूटी पर ही नहीं पहुुंचा। वहीं हल्द्वानी के दो थाना काठगोदाम व कालाढूंगी रिजर्व ड्यूटी से लापता मिले हैं।
जिले में दूसरे चरण के लिए आज शुक्रवार को मतदान हो रहा है। इस चुनाव में ड्यूटी करने के लिए रामनगर में तैनात होमगार्ड हरीश चंद्र ने तो हद ही कर दी। उसकी धारी में मतदान के लिए एक पोलिंग बूथ में पुलिस कर्मी के साथ सुरक्षा के मद्देनजर ड्यूटी लगी थी लेकिन जब वह ड्यूटी पर नहीं पहुंचा था तो पुलिस कर्मी ने अफसरों को अवगत कराया। वहीं हल्द्वानी प्लाटून के होमगार्ड अशोक सिंह की रिजर्व ड्यूटी काठगोदाम थाने में लगाई गई थी। दरअसल फोर्स के चुनाव ड्यूटी में होने के कारण थाने के राजकीय कार्य पर असर पड़ रहा है। इसके स्थान पर दूसरे होमगार्ड को उपलब्ध कराने की मांग की है। हल्द्वानी प्लाटून में ही तैनात होमगार्ड पूरन मिश्रा की कालाढूंगी थाने में रिजर्व में ड्यूटी लगी थी, उसे थाना परिसर में ढूंढा गया और फोन किया लेकिन उसने फोन नहीं उठाया। इस पर उसकी गैरहाजिरी दर्ज कर की गई। ये सभी नौ अक्टूबर को ड्यूटी स्थल के लिए रवाना हो गए थे। इधर जिले के तीन ब्लॉकों में दूसरे चरण का मतदान चल रहा है। धारी, रामगढ़ व कोटाबाग में दोपहर तक मतदान के लिए लोगों का पहुंचने का क्रम जारी रहा।

कार्रवाई अभी नहीं
हल्द्वानी। होमगार्ड कमांडेंट एलएम जोशी ने बताया कि रामनगर वाले होमगार्ड की ड्यूटी में लापरवाही सामने आई है जबकि काठगोदाम व लालकुआं थाने में तैनात होमगार्डांे के सवाल पर उन्होंने बताया कि दोनों देरी से ड्यूटी में पहुंचे। उनके स्थान पर किसी दूसरे होमगार्ड को लगा दिया गया है ताकि चुनाव संबंधी कार्य प्रभावित न हो। इधर सूत्रों के अनुसार काठगोदाम में तैनात होमगार्ड की पहुंच है इसी वजह से उसकी गैरहाजिरी तक दर्ज नहीं की गई है।

About saket aggarwal

Check Also

हाईकोर्ट ने रोडवेज प्रबंधन को लगाई फटकार

-दो माह का वेतन शीघ्र देने व अन्य भुगतान का आदेश हल्द्वानी। हाईकोर्ट में मुख्य …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *