Breaking News
Home / Breaking News / पंतनगर विश्वविद्यालय की 52वीं खेल-कूद प्रतियोगिता का समापन

पंतनगर विश्वविद्यालय की 52वीं खेल-कूद प्रतियोगिता का समापन

पंतनगर। पंतनगर विष्वविद्यालय के विद्यार्थियों की 52वीं वार्षिक खेल-कूद प्रतियोगिता का आज समापन हुआ। स्टीवेंसन स्टेडियम में सम्पन्न हुई इस प्रतियोगिता में ओवर-ऑल टीम चैम्पियनषिप छात्राओं के वर्ग में कस्तूरबा भवन छात्रावास एवं सुभाष भवन छात्रावास की टीम ने संयुक्त रूप से जीती। छात्रों के वर्ग में यह चैम्पियनषिप चितरंजन भवन-प् छात्रावास ने जीती तथा सिल्वर जुबली भवन छात्रावास की टीम रनर-अप रही। सबसे तेज धावक के रूप में छात्रों में लोकेष कबडाल तथा छात्राओं में महिमा जोषी ने स्थान पाया, जो 100 मी. एवं 200 मी. की दौड़ में विजेता रहे। इनके अतिरिक्त आलोक सिंह पंवार एवं लता पांडे ने 400 मी. व 800 मी. की दौड़ में प्रथम स्थान पाया, जबकि ह्रदयेष यादव ने शाटपुट व जैवलिन थ्रो प्रतियोगिताओं में प्रथम स्थान पाया।

 

समापन सत्र में मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए कुलपति, प्रो. ए.के. मिश्रा, ने सभी विजेताओं को बधाई दी तथा कोई पुरस्कार न प्राप्त कर सकने वाले विद्यार्थियों को प्रयास करते रहने के लिए कहा, ताकि आने वाले वर्षों में वे सफलता प्राप्त कर सकें। उन्होंने असफलता को जीवन का महत्वपूर्ण हिस्सा बताया क्योंकि उससे सहने की आदत होती है तथा सीख प्राप्त होती है। प्रो. मिश्रा ने खेल से शरीर के सर्वंागीण विकास होने की बात कही तथा स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ दिमाग व स्वस्थ मन की उक्ति को दोहराया। उन्होंने खेल से आपसी सहयोग, खेल भावना, टीम भावना व नेतृत्व विकास की सीख प्राप्त होने की बात भी कही। प्रो. मिश्रा ने सभी विजेताओं को मेडल एवं ट्रॉफी देकर सम्मानित किया। अंत में उन्होंने प्रतियोगिता का झण्डा उतारकर अधिष्ठाता, विद्यार्थी कल्याण को सौंपते हुए इस प्रतियोगिता के समापन की घोषणा भी की।
अधिष्ठाता विद्यार्थी कल्याण, डा. आर.एस. जादौन, ने इस अवसर पर सभी अतिथियों, अधिकारियों व प्रतिभागियों का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि यह प्रतियोगिता बहुत ही अनुषासित रूप में आयोजित हुई तथा विद्यार्थियों की प्रतिभागिता भी उत्साहजनक रही। स्टाफ काउंसलर, डा. एस.पी. सिंह, ने इस प्रतियोगिता के बारे में बताते हुए कहा कि इस बार 30 प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं, जिनमें 12 प्रतियोगिताएं छात्राओं हेतु एवं 18 प्रतियोगिताएं छात्रों के लिए थीं। कुल 384 खिलाडिय़ों ने इन प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग किया जिनमें से 180 छात्राएं थीं। अंत में आयोजक सचिव, डा. जी.एस. बोहरा, ने प्रतियोगिता में भाग लेने वाले खिलाडिय़ों द्वारा सौहार्दपूर्ण वातावरण बनाये रखते हुए खेल भावना के साथ खेलने के लिए धन्यवाद दिया। साथ ही अन्य सभी का सहयोग देने हेतु शुक्रिया अदा किया। इस अवसर पर सभी अधिष्ठाता, निदेषक, अपर अधिष्ठाता छात्र कल्याण, छात्रावास अभिरक्षक व सहायक छात्रावास अभिरक्षक, स्टाफ काउन्सलर एवं अन्य अधिकारीगण तथा बड़ी संख्या में विद्यार्थी उपस्थित थे।

About saket aggarwal

Check Also

पंतनगर:कुमाऊं राइफल्स ने पंतनगर विश्वविद्यालय के साथ मनाया शेरॉन दिवस

पंतनगर। पंतनगर विश्वविद्यालय के गांधी हाल में आज अपराह्न में कुमाऊं राइफल्स ने फिलिस्तीन के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *